Uncategorized

पाकिस्‍तान को जीत के लिए 301 रन का लक्ष्‍य

एडिलेड : विश्‍व कप क्रिकेट में भारत और पाकिस्‍तान के बीच हो रहे मैच में भारत ने पहली पारी में खेलते हुए सात विकेट खो कर 300 रन बनाये हैं। इस तरह पाकिस्‍तान को जीतने के लिए 301 रन बनाने होंगे।

इससे पहले भारत ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। रोहित शर्मा और धवन ने अच्छी शुरूआत की। रोहित लय में दिख रहे थे लेकिन लेकिन 34 के कुल योग पर सोहेल खान की एक गेंद को पुल करने के प्रयास में वह मिस्बाह उल हक को आसान कैच थमा बैठे। रोहित ने 20 गेंदों का सामना कर 15 रन बनाए। इसमें दो चौके शामिल हैं।

भारत और पाकिस्तान के बीच आ तक विश्व कप में पांच मुकाबले हुए हैं और पांचों ही मौकों पर भारत विजयी रहा है। यह पहला मौका होगा, जा भारत विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ सचिन तेंदुलकर के बगैर खेल रही है।

ram janam hospital
Catalyst IAS

इस मैच को दर्शक संख्या के लिहाज से विश्व क्रिकेट का आ तक का सबसे बड़ा मैच कहा जा रहा है। इसे संचार के विभिन्न माध्यमों के जरिए एक अरब लोग देखेंगे। इससे पहले 2011 में मोहाली में हुए भारत-पाक मुकाबले को 98 करोड़ लोगों ने देखा था।

The Royal’s
Sanjeevani

इस मैच में पाकिस्तान ने यूनिस खान को पारी की शुरूआत की जिम्मेदारी सौंपी है जबकि उमर अकमल को विकेटकीपर की भूमिका अदा करनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button