Uncategorized

पलामू: 33वीं पुण्यतिथि पर याद की गयी इंदिरा गांधी

NEWSWING

Daltonganj, 31 October : देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 33वीं पुण्यतिथि मंगलवार को मनायी गयी. पलामू जिला  कांग्रेस कमिटी की ओर से स्थानीय कांग्रेस भवन में इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की गयी. इस मौके पर अन्य लोगों के अलावा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव डॉ अजय नाथ शाहदेव भी मौजूद थे.

इंदिरा गांधी की इच्छाशक्ति, अनुशासन और दूरदृष्टि का कोई जवाब नहीं था

Catalyst IAS
SIP abacus

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ शाहदेव ने कहा कि इंदिरा गांधी लॉह महिला थीं. उनके सबल-कुशल नेतृत्व ने देश और कांग्रेस को बुलंदियों पर पहुंचाया. उनकी इच्छाशक्ति, अनुशासन और दूरदृष्टि का कोई जवाब नहीं था. उन्होंने अपने प्रधानमंत्रित्व काल में अनेक ऐसी योजनाएं लागू कीं, जो मील का पत्थर साबित हुआ.

Sanjeevani
MDLM

इंदिरा के बगैर आधुनिक भारत का इतिहास नहीं लिखा जा सकता

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए पार्टी जिला अध्यक्ष चन्द्रशेखर शुक्ला ने कहा कि इंदिरा गांधी के बगैर आधुनिक भारत का इतिहास नहीं लिखा जा सकता है. दूरदृष्टि, कड़ी मेहनत, पक्का इरादा, कठोर अनुशासन उनका मूलमंत्र था. इस मौके पर प्रदेश सचिव श्याम नारायण सिंह ने कहा कि इंदिरा गांधी केवल देश ही नहीं, पूरे विश्व की नेता थीं. उनकी उपलब्धियों को भूलाया नहीं जा सकता. उनके नीति-सिद्धांतों को जन-जन तक पहुंचाना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

ये थे उपस्थित

मौके पर अन्य लोगों के अलावा प्रदेश सचिव पप्पू अजहर, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रामाशीष पांडेय, बसंत सिंह, विनोद कुमार तिवारी, तपेश्वर प्रसाद, शमीम अहमद राईन, रेयाज खान, नसीम हैछर, शेर खान, राजमुनी सिंह, रिजवान खान, युवा कांग्रेस के बिट्टू पाठक, राजेश चौरसिया, महिला कांग्रेस की पूर्णिमा पांडेय, एनएसआई के अभिषेक तिवारी, विद्या सिंह, घुरा तिवारी और सागर दास ने भी अपने विचार व्यक्त किये.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button