Uncategorized

पलामूः चेक का क्लोन बनाकर खाते से मोटी रकम उड़ाने वाला गिरोह गिरफ्त में

advt

News Wing
Palamu, 13 August: पलामू पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो चेक का क्लोन बना कर बैंक अकाउंट से रकम उड़ा ले जाता था. मामला मेदनीनगर का है. पुलिस ने गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है. लेकिन मास्टरमाइंड अभी तक फरार है. गिरफ्तार सदस्यों की नीशानदेही पर पुलिस ने 40 चेकबुक, पासबुक, एटीएम एवं निवेश से संबंधित दस्तावेज बरामद किए हैं. जिन लोगों को पुलिस ने पकड़ा है उनमें हमीदगंज के ललित कुमार मेहता, लेस्लीगंज मुरमुसी के वशिष्ठ कुमार राम और लेस्लीगंज दारूडीह का पवन कुमार विश्वकर्मा शामिल है. 
कपड़ा दुकान मालिक के खाते से उड़ाया 6.5 लाख रुपए
गिरोह के सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद पलामू एसपी इंद्रजीत महथा ने बताया कि गिरोह के सदस्य काफी शातिर हैं और बड़ी घटना को अंजाम देने के चक्कर में थे. सबसे पहले गिरोह ने बिहार ड्रेसेज के मालिक स्वरूप सिंह नामधारी के खाते से नकली चेक के सहारे 6.5 लाख रुपए की निकासी की और रकम चोरैया निवासी अनिल कुमार खाते में डाल दिया. बैंक मैनेजर को जब इस बात की खबर मिली तो उसने अनिल कुमार से फोन पर बात की.   
मैनेजर को शक सही निकला 
मैनेजर से बातचीत में अनिल ने बताया कि इस खाते का एटीएम और पासबुक उसके मामा वशिष्ट कुमार राम के पास रहता है. इतने में ही 18 जुलाई को केडिया टेक्सटाइल्स के मालिक मोहन लाल केडिया ने भी इसी तरह का एक मामला दर्ज कराया. एसपी ने फौरन एक टीम बनायी और सारे पहलुओं की जांच होने लगी. पुलिस ने वशिष्ट राम को गिरफ्तार किया और सख्ती से पूछताछ की तो सारा मामला सामने आया. वशिष्ट के बयान पर बाकी दो और सदस्यों को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिली. पूछताछ के दौरान और भी कई ऐसे मामले सामने आए. 

 

advt

advt
advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: