Uncategorized

न्यूनतम सुविधाओं पर विशेष ध्यान दें : गिरिडीह उपायुक्त

गिरिडीह: आसन्न विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त डाॅ मुकेश कुमार वर्मा ने रविवार को समाहरणालय के सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में सभी प्रखंडों में बनाये गये सेक्टरों की समीक्षा की गई।

उपायुक्त ने समीक्षा के दौरान एक सेक्टर में 5-6 मतदान केन्द्र बनाने की बात कही। उन्होंने सभी सेक्टरो के रूट चार्ट और कम्यूनिकेशन प्लान को सोमवार तक तैयार करने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने मतदान केन्द्रांें में न्यूनतम सुविधाओं पर विशेष ध्यान देने की बात कही। उन्होने बिजली, पेयजल, शौचालय, रैम्प आदि सुविधाओं पर विशेष नजर रखने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने कहा कि जिन मतदान केन्द्रों पर उक्त सुविधाएं उपलब्ध नहीं हैं उन केन्द्रों पर वैकल्पिक व्यवस्था करने के उपाय किये जायेंगे। साथ ही लोकसभा चुनाव 2014 में 50 प्रतिशत से कम टर्न आउट वाले केन्द्रों पर विशेष जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश दिया गया। बैठक में अपर समाहर्ता रवीन्द्र कु सिंह, एसडीओ खोरीमहुआ रविश्शंकर विद्यार्थी, एसडीओ डुमरी पी के मंडल, एसडीओ सरिया के के सिंह, उप निर्वाचन पदाधिकारी अशोक दास, एएसपी कुनाल कुमार, एसडीपीओ राजकुमार मेहता, डीएसपी शम्भु प्र सिंह, सभी प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी एव अंचल अधिकारी उपस्थित थे।

Sanjeevani

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button