Uncategorized

नये सत्र से स्कूलों में पढ़ाया जाएगा यातायात नियम – के.के. खंडेलवाल

– 9 से 15 जनवरी तक होगा 28वें सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन –

रांची: राज्य सरकार ने नये सत्र से स्कूली पाठ्यक्रम में यातायात नियमों को शामिल करने का निर्णय लिया है। इसके अलावा राज्य में 9 जनवरी से 15 जनवरी 2017 तक 28वां सड़क सुरक्षा सप्ताह भी मनाया जायेगा। बुधवार को परिवहन विभाग के प्रधान सचिव श्री के.के. खंडेलवाल ने 28वें सड़क सुरक्षा सप्ताह की तैयारी को लेकर एफएफपी बिल्डिंग धुर्वा स्थित अपने कार्यालय कक्ष में समीक्षा बैठक की जिसके बाद यह जानकारी दी गयी। बैठक में बढते सड़क दुर्घटना की रोक-थाम, यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करना, यातायात नियमों को पाठ्यक्रम में शामिल करना, यातायात प्रशिक्षण आदि विषयों पर चर्चा हुई।
बैठक के बाद प्रधान सचिव ने निर्देश दिया कि सड़क सुरक्षा सप्ताह कि तैयारी को लेकर दिनांक 6 जनवरी की शाम 6 बजे विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये समीक्षा की जाएगी, जिसमें सभी जिलों के डीसी, एसपी, डीएफओ, डीटीओ, डीईओ, डीपीआरओं, सिविल सर्जन एवं सभी विभागीय पदाधिकारी अनिवार्य रूप से उपस्थित रहेंगे।
प्रधान सचिव ने सड़क सुरक्षा पर बनी सुप्रीम कोर्ट कमिटी द्वारा पूछे गए एक्शन टेकेन रिपोर्ट को 31 जनवरी 2017 तक भेजना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। साथ ही सारथी डेटा को अपडेट करने का भी निर्देश दिया जिससे कि यातायात नियम तोड़ने वालों को चिह्नित करने में मदद मिले। उन्होंने ने कहा कि सुरक्षा सप्ताह के दौरान सभी स्कूलों में भी यातायात नियमों के बारे में बताया जाएगा एवं जगह जगह पर एलइडी वैन टीवीसी एवं रेडियो जिंगल द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।
बैठक में कई वरीय आधिकारी उपस्थित थे।

(आईपीआरडी)

ram janam hospital
Catalyst IAS

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button