Uncategorized

नगर निकाय चुनाव में मतदाताओं ने दिखाया जबर्दस्त उत्साह, जैक अध्यक्ष अरविंद सिंह ने भी किया मतदान

Sahebganj : साहेबगंज, राजमहल, बरहरवा में नगर निकाय चुनाव के दौरान युवा वोटरो में गजब का उत्साह देखने को मिला, वोटिंग के बाद युवाओं की टोली को सेल्फ़ी लेते हुए देखा गया जो तस्दीक कर रहा था कि वोट देने को लेकर उनमें कितना उत्सुकता थी. साहेबगंज नगर में 28 वार्ड के लिए 158 प्रत्याशी, 19 अध्यक्ष प्रत्याशी, 13 उपाध्यक्ष प्रत्याशियों की किस्मत को मतदाताओं ने ईवीएम में कैद किया. इस दौरान साहेबगंज क़े केंद्रीय विद्यालय क़े बूथ पर जैक के अध्यक्ष अरविंद सिंह अपने भी परिवार क़े साथ मतदान किया. जबकि अन्य मतदाताओं ने भी वोटिंग में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. वहीं महिला मतदाताओं की भी पोलिंग बूथों पर लंबी कतार देखी गई. पोलिंग बूथों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए थे, वहीं प्रत्याशियों की ओर से तैनात पोलिंग एजेंट भी मतदाताओं को आवश्यकतानुसार सहयोग करते दिखे.

इसे भी देखें- वीडियो से होगा खुलासा : महिला प्रत्याशी के साथ हुआ जुल्म, या फिर मामला कुछ और है

SIP abacus

वहीं, कई मुहल्लों में युवा वर्ग बुजुर्ग मतदाताओं को मतदान केंद्र तक पहुचाते भी नजर आए, जिससे लोकतंत्र के महापर्व को लेकर उनकी संजीदगी की बानगी भी देखने को मिली. एक अच्छी बात ये भी देखने को मिली कि कुछ युवा लोगों को मतदान के लिए जागरुक करते भी नजर आए. वोटिंग के लिए सार्वजनिक छुट्टी होने के बाद आज बाजार, शिक्षण-संस्थान, सरकारी प्रतिष्ठान, ऑफिस, बैंक बन्द रहने की वजह से सभी कर्मी अपने मताधिकार का प्रयोग करने पोलिंग बूथों तक पहुंचे.

MDLM
Sanjeevani

इसे भी देखें- निकाय चुनाव : कहीं वोटर लिस्ट गायब होने से कई लोग मताधिकार से हुए वंचित, कहीं ईवीएम के बटन ने नहीं किया काम

साहेबगंज नगर परिषद में कुल 60318 मतदाता है, जिसमें 32262 पुरूष व 28056 महिला मतदाता है. वही, राजमहल नगर पंचायत में कुल 14 वार्ड के लिए 59 पार्षद पद के प्रत्याशी, 08 अध्यक्ष पद व 05 उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशी भाग्य आजमा रहे हैं. यहां 8857 पुरूष मतदाता व 8045 महिला मतदाता हैं. जबकि बरहरवा नगर पंचायत चुनाव में कुल 14 वार्ड के लिए 87 वार्ड पार्षद उम्मीदवार, 07 अध्यक्ष पद व 07 उपाध्यक्ष पद के उम्मीदवारों  की किस्मत दांव पर है. यहां 7794 पुरूष मतदाता व 6965 महिला मतदाता हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button