Uncategorized

धोनी का आधार सुरक्षित : रविशंकर

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के आधार कार्ड से संबंधित जानकारियों के ट्विटर पर लीक होने पर उनकी पत्नी साक्षी धोनी द्वारा निजता का मुद्दा उठाए जाने के बाद केंद्रीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को कहा कि इस तरह के किसी भी विवरण का खुलासा नहीं किया गया है और उन्होंने आश्वास्त किया कि आधार सुरक्षित है। कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) के एक स्वयंसेवक द्वारा क्रिकेटर के आधार पेज के स्क्रीनशॉट के साथ अपनी तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट करने को लेकर साक्षी ने मंत्री का इस मुद्दे पर ध्यान आकर्षित करने के लिए ट्वीट किया था।

उन्होंने ट्वीट किया, “धोनी केवल एक बड़े क्रिकेटर ही नहीं, बल्कि एक बड़े राष्ट्र नायक भी हैं। कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) से आधार हासिल करने के लिए मैं उनकी प्रशंसा करती हूं।”

advt

प्रसाद ने यहां संवाददाताओं से कहा, “मुझे जानकारी मिली है कि धोनी की उपस्थिति से सीएससी के स्वयंसेवक अतिउत्साहित हो गए और इसी उत्साह में उन्होंने उनकी तस्वीर पोस्ट कर दी। लेकिन कोई व्यक्तिगत जानकारी लीक नहीं की गई।”

मंत्री ने कहा, “मैंने सीएससी से कहा है कि इस तरह के वाकये भविष्य में न होने पाए। मैं सबको आश्वस्त करता हूं कि आधार सुरक्षित और सलामत है। कोई भी व्यक्तिगत जानकारी लीक नहीं हुई है।”

व्यक्तिगत जानकारियों को ‘सार्वजनिक संपत्ति’ बनाए जाने से नाराज साक्षी ने कई ट्वीट किए और आश्चर्य जताया कि निजता भी कोई चीज है या नहीं।

साक्षी के मंगलवार के ट्वीट का जवाब देते हुए प्रसाद ने वादा किया कि मामले में कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने ट्वीट किया, “मेरी जानकारी में यह बात लाने के लिए धन्यवाद। व्यक्तिगत जानकारी साझा करना गैर कानूनी है। इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी।”

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: