Uncategorized

दलितों के लिए उपवास से पहले कांग्रेस नेताओं ने उठाया छोले-भटूरे का आनंद, वायरल तस्वीर से मचा सियासी बवाल

New Delhi : इन दिनों देश भर में दलितों पर बढ़ते उत्पीड़न और उनके हितों को लेकर सियासत चरम पर है. इसी बीच केंद्र सरकार को निशाने पर लेते हुए कांग्रेस लगातार बीजेपी और केंद्र सरकार पर दलितों की उपेक्षा का आरोप भी लगा रही है. वहीं दलितों के हक की आवाज उठाते हुए सोमवार को राजघाट पर कांग्रेस उपवास भी कर रही है. इस महा उपवास कार्यक्रम का नेतृत्व खुद पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी कर रहे हैं, लेकिन इससे पहले कुछ ऐसा हो गया कि कांग्रेस के लिए अब जवाब देना मुश्किल हो रहा है. हुआ यूं कि उपवास में बैठने से पहले कुछ कांग्रेस नेताओं की एक तस्वीर वायरल हो गई, जिसमें वे छोले-भटूरे खाते हुए नजर आ रहे हैं. बीजेपी के दिग्गज नेता मदनलाल खुराना के बेटे हरीश खुराना ने एक फोटो ट्वीट कर कांग्रेस के नेताओं पर तंज कसा है. हरीश ने ट्वीट कर कहा, ‘वहां हमारे कांग्रेस के नेता ने लोगों को राजघाट पर अनशन के लिए बुलाया है और खुद एक रेस्तरां में बैठकर छोले-भटूरे के मजे ले रहे हैं. सही बेवकूफ बनाते हैं.

इसे भी देखें- झारखंड के विकास पर कहां डिबेट करेंगे, रघुवर, बाबूलाल, हेमंत व अजय ? MGM, बकोरिया, संतोषी के गांव, गोड्डा माइंस या पोकरीकला जहां  हुआ  कंबल घोटाला 

इसे भी देखें- यूपी: रेप पीड़ित के पिता की मौत मामले में 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड, बीजेपी एमएलए के 4 समर्थक गिरफ्तार

Catalyst IAS
ram janam hospital

हरीश खुराना द्वारा ट्विटर पर पोस्ट की गई तस्वीर से बवाल

The Royal’s
Sanjeevani

खुराना ने जो फोटो ट्वीट किया है उसमें दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन, हारून युसूफ और हाल में बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए अरविंदर सिंह लवली छोटे-भटूरे खाते दिख रहे हैं. खुराना ने ये दावा किया कि यह फोटो आज का ही है. उन्होंने कहा कि जहां कांग्रेस नेता खा रहे हैं वहां के सीसीटीवी कैमरे की छानबीन की जाए. उधर फोटो में दिख रहे कांग्रेसी नेता अरविंदर सिंह ने यह माना कि वह सुबह में नाश्ता कर रहे थे. पर लवली ने साथ ही कहा कि यह बीजेपी असल मुद्दे से जनता का ध्यान भटका रही है. उन्होंने कहा, ‘उपवास सांकेतिक था और इसका समय साढ़े 10 बजे के बाद था. ऐसे में हम सुबह में क्या कर रहे थे और क्या नहीं उससे किसी और क्या मतलब है?’ 

इसे भी देखें- सीडीआर मामला : पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई संबंधी कोर्ट के आदेश पर SC की रोक

मनोज तिवारी ने ली कांग्रेस पर चुटकी

इस बीच दिल्ली बीजेपी चीफ मनोज तिवारी ने कांग्रेस नेताओं के इस फोटो पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं को कुछ देर भी भूखा नहीं रहा जाता. 

तस्वीर से कांग्रेस हुई असहज

एक तरफ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी देश में दलितों के बढ़ते उत्पीड़न पर केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमलावर रुख अपनाए हुए हैं. इसी मुद्दे पर आज कांग्रेस ने दिल्ली समेत देश के तमाम कार्यलयों में उपवास कार्यक्रम का आयोजन किया है. मगर छोला भटुरा वाली तस्वीर ने कांग्रेस को असहज कर दिया है. 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button