Uncategorized

तेलंगाना सरकार इफ्तार पार्टी के लिए सरकारी खजाने से 15 करोड़ करने जा रही खर्च !

Telangana : राज्य सरकार इफ्तार पार्टी की घोषणा करके निशाने पर आ गयी है. ऐसा इसलिए क्योंकि सरकार की ओर से इफ्तार पार्टी के लिए करीब 15 करोड़ रुपये सरकारी खजने से खर्च करने जा रही है. गौरतलब है कि तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली सरकार ने आठ जून को लगभग आठ हजार मुस्लिमों को इफ्तार पार्टी देने की घोषणा की है. जिसके बाद से सरकार के इस फैसले के खिलाफ लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शन कर रहे लोगों ने राज्य सरकार पर यह आरोप लगाया कि वोट बैंक के लिए सरकारी खजाने का सरकार इस्तेमाल कर रही है.

इसे भी पढ़ें- आधार कमजोर होने के कारण ढही थी डिस्टिलरी पार्क की दीवार, निगम की कार्यशैली पर उठे सवाल

800 मस्जिदों में किया जाएगा इफ्तार पार्टी का आयोजन

Catalyst IAS
SIP abacus

बेंगलुरु मिरर की रिपोर्ट के अनुसार सरकार ने राज्य के लगभग ऐसे 800 मस्जिदों की पहचान की हैं जहां बड़े पैमाने पर इफ्तार पार्टी का आयोजन किया जाएगा. हांलाकि रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि मस्जिदों में होने वाली दावत-ए-इफ्तार पार्टी में गरीबों को इफ्तार कराया जाएगा. मिरर से ही मिली जानकारी के मुताबिक हैदराबाद के एलबी स्टेडियम में जून के दूसरे शुक्रवार यानी कि आठ जून को इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया है. इस दौरान वहां के सीएम के. चंद्रशेखर राव मौजूद होंगे. साथ ही मस्जिदों में गरीबों उपहार के रूप में तीन जोड़े कपड़े दिए जाने की बात भी कही गयी है. इसके लिए राज्य सरकार ने तेलंगाना हैंडलूम एंड बुनकर कॉर्पोरेशन सोसाइटी से भी संपर्क किया गया है. रिपोर्ट के अनुसार मस्जिदों में इफ्तार पार्टी के लिए सरकार की ओर से हर एक मस्जिद को लगभग एक लाख रुपये दिए जाएंगे. वहीं स्थानीय रिपोर्ट के अनुसार 31 मई को ही मस्जिदों को यह रकम दी जा चुकी है और इसके लिए सरकार ने कुल 21 करोड़ रुपये खर्च किए हैं.

MDLM
Sanjeevani

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button