Uncategorized

डाटा लीक कांड: बैकफुट पर कांग्रेस, गूगल प्ले स्टोर से डिलीट किया अपना ऐप और मेंबरशिप वेबसाइट

Newswing Desk: पहले फेसबुक डेटा लीक, फिर कैम्ब्रिज एनालिटिका से संबंध और अब पार्टी के अधिकारिक एप के जरिए डाटा लीक को लेकर उपजे विवाद के बीच कांग्रेस और बीजेपी आमने-सामने है. बीजेपी के नरेंद्र मोदी एप के बाद अब कांग्रेस के ऐप (with INC) पर सवाल उठा है. आरोप है कि कांग्रेस एप यूजर्स की जानकारी सिंगापुर के सर्वर को जा रही हैं. हालांकि एप पर सवाल उठते ही  पार्टी ने आनन-फानन में इस ऐप को प्ले स्टोर से हटा दिया है. एक तरह से इस मामले में अब कांग्रेस बैकफुट पर आ गई है.

इसे भी पढ़ें:नमो एप के जरिये 50 लाख से ज्यादा यूजर्स का डाटा हुआ चोरी, अल्ट न्यूज का दावा, राहुल गांधी ने कसा तंज

सिंगापुर भेजा जा रहा डाटा

 

ram janam hospital
Catalyst IAS

कांग्रेस

The Royal’s
Sanjeevani

कांग्रेस के ऐप (with INC) पर आरोप है कि इसके मोबाइल पर स्टॉल करते हुए डेटा सिंगापुर स्थित सर्वर में पहुंच जाता है. यही नहीं, एलियट एल्डरसन के नाम से एक ट्विटर हैंडल (@fs0c131y) ने एक ट्वीट के जरिये रविवार को दावा किया है कि कांग्रेस के एप से जुड़ी कुछ दिलचस्प जानकारी मुझे मिली है, डिटेल्स कल पब्लिश करूंगा. साथ ही एल्डरसन ने सोमवार को सुबह एक और ट्वीट किया. जिसमें लिखा गया, ‘जब आप कांग्रेस के एंड्रॉयड एप पर  के लिए आवेदन करते हैं तो आपकी निजी जानकारी membership.inc.in पर चली जाती है.

इसे भी पढ़ें:क्या आप हैं नरेंद्र मोदी एंड्रॉइड एप यूजर, तो आपकी निजी सूचनाएं ले गयी विदेशी कंपनी, फ्रांसीसी शोधकर्ता का दावा

पिक

ज्ञात है कि फेसबुक पर डाटा लीक के बाद कांग्रेस बीजेपी पर लगातार हमलावर है. और नमो एप को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने सवाल उठाये थे. और डाटा चोरी होने की बात कही थी. राहुल ने  ‘नमो ऐपपर सवाल उठाते हुए आरोप लगाया कि इसके जरिये सीक्रेट डेटा को लीक किया जा रहा है. जिसपर बीजेपी को सफाई तक देनी पड़ी थी. अब कांग्रेस के एप पर भी डाटा लीक करने का आरोप लगा है. सोमवार को न्यूज एजेंसी एएनआई ने इसकी जानकारी दी. लेकिन जैसे ही कांग्रेस पर (with INC) को लेकर सवाल दागा गया तो, पार्टी ने इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया है और साथ ही कांग्रेस सदस्यता वाली वेबसाइट (membership.inc.in) को भी बंद कर दिया गया है. जिसके बाद से कांग्रेस के गूगल प्ले स्टोर से (with INC) ऐप और पार्टी की वेबसाइट (membership.inc.in) गायब है. हालांकि कांग्रेस पार्टी की ओर से इस बात की कोई जानकारी नहीं दी गयी है, कि एप को प्ले स्टोर से क्यों हटाया गया है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

 

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button