Uncategorized

टिकट के लिए दर-दर भटक रहे खेलप्रेमी, ब्लैकी काट रहे चांदी : मुनचुन राय

NEWSWING

Ranchi, 06 October : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले टी-20 मैच देखने का राजधानी के लोग काफी दिनों से इंतजार कर रहे थे. पर खेलप्रेमियों के मंसूबों पर तब पानी फिर गया जब उन्हें मैच देखने के लिए टिकट नहीं मिला. आजसू नेता मुनचुन राय ने कहा कि जेएससीए के मनमाने रवैये से खेलप्रेमियों को टिकट नहीं मिला जिस कारण सभी निराश हैं.

गरीब युवा और छात्र मैच देखने में असमर्थ

आजसू नेता का कहना है कि जेएससीए स्टेडियम का न्यूनतम टिकट दर 900 रूपये है जो अन्य राज्यों की तुलना में काफी ज्यादा है. टिकट की दर 900 रूपये होने की वजह से गरीब तबके के युवा और छात्र मैच देखने में असमर्थ है. उन्होंने भारी मन के साथ मैच देखने का अपना इरादा त्याग दिया है. श्री राय ने कहा कि कुछ लोगों ने सुबह से लाइन में लगकर टिकट खरीदने में सफता हासिल कर ली. वहीं लाइन में लगे बाकी लोगों को निराश हो कर लौटना पड़ा. सोची समझी नीति के तहत काउंटर से बहुत ही कम टिकट लोगों को उपलब्ध कराया गया.

ब्लैक टिकटों को खरीदने के लिए भी पैरवी की जरूरत

आजसू नेता ने कहा कि रातों-रात घोषणा कर दी गयी कि टिकट ख़त्म हो गये. उसके बाद टिकट के कालाबाजारियों की दुकानें सज गयीं. आज की तारीख़ में 900 रूपये वाली टिकट 2000 रूपये और 1100 वाली टिकट 2400 रुपये तक में बिक रही है. सबसे चौंकाने वाली बात है कि इन टिकटों को भी पाने के लिए लोगों को पैरवी लगानी पर रही है.

प्रशासन और जनप्रतिनिधि खामोश

एक तरफ डिजिटल इंडिया के तहत कैशलेश की बातें हो रही है, वहीं जेएससीए ने एक भी टिकट ऑनलाइन नहीं बेचना करना देश की वास्तविकता को दर्शा रहा है. प्रधानमंत्री से हमारा आग्रह है कि इसपर एक बार जरूर गौर करें. सबसे बड़ी बात है कि यह सब खुलेआम हो रहा है. इस विषय में न तो कोई जनप्रतिनिधि कुछ बोल रहा और है ना ही प्रशासन इसे रोकने के लिए कोई कदम उठा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button