Uncategorized

झारखंड की निक्की प्रधान, सोनल मिंज और बिरजनी एक्का का सीनियर भारतीय हॉकी टीम में चयन

Ranchi :  झारखण्ड की तीन महिला हॉकी खिलाड़ी निक्की प्रधानसोनल मिंज और बिरजनी एक्का अब सीनियर भारतीय महिला हॉकी टीम के लिए खेलेंगी. इनका चयन 22 अप्रैल से 08 मई तक बेगलुरु में आयोजित सीनियर भारतीय महिला हॉकी टीम के राष्ट्रीय शिविर के लिए किया गया है. निक्की प्रधान पूर्व से ही भारतीय टीम में है. सोनल मिंज वर्ष पूर्व सैफ गेम्स में भारतीय टीम से खेल चुकी हैवहीं बिरजमनी एक्का का चयन पहली बार हुआ है. हॉकी झारखंड के अध्‍यक्ष भोलानाथ सिंह ने खुशी जाहिर करते हुए कहा है कि यह राज्य के लिए गौरव की बात है और झारखण्ड के हॉकी के लिए शुभ संकेत है. सोनल मिंज और बिरजमनी एक्का का चयन इस वर्ष जनवरी में रांची में आयोजित सीनियर राष्ट्रीय महिला हॉकी चैम्पियनशिप में बेहतर प्रदर्शन के आधार पर हुआ है.

ूूइसे भी देखें- मैने वापसी नहीं की, यह सतत प्रदर्शन है: तेजस्विनी

बेहतर प्रदर्शन के आधार पर हुआ है चयन

ram janam hospital
Catalyst IAS

गोलकीपर सोनल मिंज ने झारखण्ड टीम से खेलते हुए क्वाटर फाइनल मुकाबले में विदेशी कोचों से ट्रेनिग प्राप्त कर मध्यप्रदेश हॉकी अकादमी से पेनाल्‍टी शूट आउट में कई गेंदे रोककर टीम को सेमीफाइनल में जगह दिलाई थीवहीं बिरजनी एक्का ने भी इस प्रतियोगिता में स्ट्राइकर के रूप में खेलते हुए कई गोल किये थे, साथ ही क्वार्टर फाइनल में मध्यप्रदेश हॉकी अकादमी के मैच के पेनाल्टी शूट आउट के सडण्डेथ में जब दोनों ही टीमो के गोल बराबर थे. सभी दर्शकों के सांसे थमी हुई थी. उस वक्त गेंद को एमपी अकादमी टीम के पोस्ट में  शानदार गेंद डालकर झारखण्ड को सेमीफाइनल में प्रवेश कराया. वहीं निक्‍की प्रधान का चयन पिछले वर्ष से भारतीय टीम में रहकर बेहतर प्रदर्शन के आधार पर हुआ है. तीनों ही खिलाड़ियो को हॉकी झारखण्ड के समस्त पदाधिकारियो की ओर से बहुत-बहुत बधाई भी दी गई.

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

इसे भी देखें- आशा लकड़ा के सिर पर फिर सजा मेयर का ताज, 39,616 मतों से जेएमएम की वर्षा गाड़ी को दी शिकस्त

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button