Uncategorized

जामताड़ाः जनसंवाद में अनुपस्थित श्रम अधीक्षक से मांगा स्पष्टीकरण

NEWS WING

Jamtara, 16 September : समाहरणालय सभागार में उपायुक्त रमेश कुमार दूबे ने जनसंवाद, इ-गवर्मेंट सोसाइटी व स्वच्छ भारत मिशन की समीक्षा बैठक की. इस दौरान विभिन्न विभाग के वरीय पदाधिकारियों ने भाग लिया. मौके पर ई-गवर्मेंट सोसाइटी की समीक्षा करते हुये श्री दूबे ने जिला के सभी पंचायत भवन में बिजली कनेक्शन मुहैया कराने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि जिन पंचायतों में बिजली नहीं वैसे प्रखंड के संबंधित बीडीओ जिला को सूची उपलब्ध करायें और नये कनेक्शन के लिए बिजली विभाग को आवेदन करें. ताकि जिला में सभी पंचायत भवन में बिजली उपलब्ध हो सकें. वैसे पंचायत जहां जेनरेटर की सुविधा नहीं है उस पंचायत के संबंधित मुखिया को 14वें वित आयोग की राशि से जेनरेटर खरीदने का निर्देश दिया. श्री दूबे ने कहा कि किसी भी हाल में जिले के पंचायत भवन को सक्रिय बनाना है. इसके लिए बिजली, जेनरेटर, इंटरनेट सहित अन्य सुविधा होना अनिवार्य है. पंचायत भवन में प्रतिदिन पंचायतकर्मी को दस से बारह बजे तक पंचायत भवन में अनिवार्य रूप से रहने का निर्देश दिया. कहा कि भवन में कर्मचारी कम से कम दो घंटे उपस्थित रहेगें तो आम लोगों को कार्य करने में आसानी होगी.

18 करोड़ रूपये का उपयोगिता प्रमाण पत्र जमा नहीं किया

advt

स्वच्छ भारत मिशन बैठक की समीक्षा में डसी श्री दूबे ने समीक्षा के क्रम में शौचालय निर्माण की उपयोगिता प्रमाण पत्र संग्रह करने में तेजी लाने का निर्देश दिया. कहा जिला में निर्माण किये गये शौचालय में से अभी भी 18 करोड़ रूपये का उपयोगिता प्रमाण पत्र जमा नहीं किया गया है.

कुंडहित प्रखंड को ओडीएफ करने का निर्देश

उपविकास आयुक्त भोर सिंह यादव ने कहा कि जिले में उन्हीं पंचायतों को राशि मेलेगी जिनके शौचालय निर्माण कार्य में प्रगती नजर आएगी. उन्होंने सितंबर माह में कुंडहित प्रखंड को ओडीएफ करने का निर्देश दिया. कहा कुंडहित प्रखंड को शत प्रतिशत राशि का भुगतान कर दिया गया है. श्री यादव ने सितंबर माह में करमाटांड व नारायणपुर प्रखंड को ओडीएफ घोषित करने की तैयारी करने का निर्देश दिया.

जनसंवाद में आये कुल 40 मामले

जनसंवाद की समीक्षा बैठक में विभिन्न विभाग से कुल 40 मामले आये. बैठक में श्रम अधीक्षक के शामिल नहीं होने पर उपायुक्त रमेश कुमार दूबे ने स्पष्टीकरण मांगा. कहा कि जनसंवाद की बैठक में हर हाल में पदाधिकारी मौजूद रहें. जनसंवाद की बैठक में पदाधिकारी मौजूद नहीं रहते हैं, जिस कारण मामलो का निष्पादन नहीं हो पाता है. मौके पर उपविकास आयुक्त भोर सिंह यादव, एसी विधान चंद्र चौधरी, जिला पंचायती राज पदाधिकारी जय ज्योति सावंता, जिला जन संर्पक पदाधिकारी प्रतिभा कुजूर, जिला परिवहन पदाधिकारी महेंद्र माझी, बीडीओ जहिर आलम, सीओ प्रीति लता किस्कू सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थें.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: