Uncategorized

जयराम रमेश ने रांची में खादी मेले का उदघाटन किया

रांची: मोरहाबादी मैदान में 24 दिसम्बर से 10 जनवरी तक लगने वाले राष्ट्रीय खादी एवं सरस मेले का उद्घाटन आज केन्द्रीय गा्मीण विकास मंत्री जयराम रमेश ने किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष मेले के सफल आयोजन के लिए खादी गा्मोघोग बोर्ड को राष्ट्रपति से भी अवार्ड मिल चुका है। उन्होंने इस वर्ष भी मेले के सफल आयोजन के लिए शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर खादी गा्मोघोग बोर्ड के अध्यक्ष जयनंदू ने कहा कि सरस मेले का सफल आयोजन पिछले 10 वर्षों से किया जा रहा है जो हमारे लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि मेले में भाग ले रहे सभी कलाकारों में काफी उत्साह है। मेले का सफल आयोजन बिना इनकी भागीदारी के संभव नहीं हैं।
मेले में झारखण्ड सरकार के विभिन्न विभागों के साथ-साथ 26 राज्यों के खादी ग्रामोघोग बोर्ड ओर हस्तशिल्प कलाकारों ने भी स्टॉल लगाया है। मेले मे आधार कार्ड बनाने के लिए काउन्टर बनाया गया है। सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग झारखण्ड सरकार का भी स्टॉल लगाया गया है, जिसमें झारखण्ड सरकार की उपलब्धियों का सफर एवं अबुआ सरकार अबुआ अधिकार नामक पुस्तिका का वितरण नि:शुल्क किया जा रहा है। मेले में लोगों के मनोरंजन के लिए झारखण्ड का पारंपरिक नृत्य हउआ की प्रस्तुति दी गर्इ साथ ही विभिन्न राज्यों से आये कलाकार मनमोहक कृत्य प्रस्तुत कर रहे हैं।

इससे पूर्व मेले के उद्घाटन कार्यक्रम में श्रम नियोजन मंत्री चन्द्रशेखर दुबे एवं सांसद सुबोधकान्त सहाय भी उपस्थित हुए। कार्यक्रम की शुरूआत स्वागत गान एवं रंगारंग कार्यक्रम से हुर्इ। माननीय मंत्रियोें ने मेले में लगे स्टॉल का भी निरीक्षण किया।

Sanjeevani

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button