Uncategorized

जम्मू-कश्मीर : सीजफायर खत्म, गृह मंत्रालय का सेना को आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन तेज करने का आदेश

NewDelhi  :  केंद्रीय गृह मंत्रालय की दिल्ली में हुई बैठक में रमजान को लेकर जम्मू-कश्मीर में लागू सीजफायर समाप्‍़त करने का निर्णय लेते हुए सुरक्षा बलों और सेना को आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन तेज   करने का आदेश दिया गया है. बता दें कि भारत सरकार ने रमजान के महीने के दौरान  कश्मीर में   सीजफायर की घोषणा की थी. हालांकि कश्मीर में आतंकवादियों ने सेना पर हमलों से गुरेज नहीं किया.  आतंकियों ने सेना को तो निशाना बनाया ही साथ ही पिछले दिनों राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी की हत्या भी कर दी. इसके बाद केंद्र सरकार के सीजफायर के फैसले की काफी आलोचना हो रही थी. 

इसे भी पढ़ें  : ममता बनर्जी, चंद्रबाबू नायडू,  कुमारस्वामी और पी विजयन केजरीवाल के समर्थन में आये, गेंद मोदी के पाले में डाली

आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन को फिर से शुरू किया जायेगा

Catalyst IAS
ram janam hospital

ईद  के बाद दिल्ली में हुई बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री  राजनाथ सिंह  ने इस सीजफायर आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया है. बता दें कि गृहमंत्रालय के ट्विटर हैंडल एचएमओ इंडिया ने ट्वीट किया, भारत सरकार ने फैसला किया है कि रमजान के शुरुआत में घोषित किये गये ऑपरेशन के स्थगन को अब और बढ़ाया नहीं जायेगा, आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन को फिर से शुरू किया जायेगा. सरकार रमजान के दौरान उकसावे वाली कार्रवाई के बावजूद सेना द्वारा दिखाये गये धैर्य की सराहना करती है. सरकार जम्मू कश्मीर में आतंक और हिंसा मुक्त माहौल के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है.  कहा कि रमजान के दौरान सीजफायर के फैसले की चौतरफा तारीफ हुई थी. मुस्लिम भाइयों और बहनों को शांतिपूर्ण तरीके से रमजान मनाने के लिए सुरक्षाबलों ने सरकार के फैसले को जैसे लागू किया, हम उसकी सराहना करते हैं.

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

इसे भी पढ़ें  :  भ्रष्ट नेता और अफसर भाड़े के हत्यारों से भी ज्यादा खतरनाक : गुजरात हाई कोर्ट

सुरक्षा बलों ने इस अवधि के दौरान अनुकरणीय संयम प्रदर्शित किया

राजनाथ ने लिखा, यह फैसला जम्मू-कश्मीर के साथ-साथ पूरे देश के लोगों की तरफ से सराहा गया और आम नागरिकों के लिए राहत लेकर आया. यह उम्मीद की गयी थी कि हर कोई इस पहल की सफलता सुनिश्चित करने में सहयोग करेगा. सुरक्षा बलों ने इस अवधि के दौरान अनुकरणीय संयम प्रदर्शित किया जबकि आतंकवादियों ने अपने हमले जारी रखे, परिणामस्वरूप मृत्यु और चोटें हुईं. केंद्रीय गृह मंत्री ने लिखा कि सुरक्षा बलों को निर्देश दिया जाता है कि वे आतंकियों को हमलों, हिंसा और हत्याओं से रोकने के लिए सभी जरूरी कदम उठायें.  

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button