Uncategorized

छत्तीसगढ़ : हत्याओं से नाराज लोगों ने निकाली नक्सलियों के खिलाफ रैली

News Wing
Raipur, 07 October : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित राजनांदगांव जिले में ग्रामीणों की हत्याओं के विरोध में नागरिकों ने नक्सलियों के खिलाफ रैली निकाली है. राजनांदगांव जिले के पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि जिले के मानपुर कस्बे में आज महिलाओं और स्कूली बच्चों समेत लगभग एक हजार नागरिकों ने नक्सलियों के खिलाफ रैली निकाली और नारेबाजी की.

यह भी पढ़ें : PLFI ने ली मनोज नगेसिया की हत्या की जिम्मेदारी, उग्रवादी कमांडर ने कहाः हमने मारा

नक्सलियों पर आदिवासियों की हत्या का आरोप
अग्रवाल ने बताया कि जिले के औंधी थाना क्षेत्र में पिछले एक महीने में नक्सलियों ने चार आदिवासियों पवन देहारी, बाजूराम नरेटी, चंदन किरसान और विनोद सलामें की हत्या कर दी है.
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि नक्सलियों ने विनोद सलामें की हत्या के बाद पर्चा फेंका था ​उसमें आरोप लगाया गया था कि वह पिछले 10 वर्षों से पुलिस के लिए मुखबिरी कर रहा है, जबकि सलामें की उम्र ही 18 वर्ष थी. इससे स्पष्ट है कि नक्सली निर्दोष ग्रामीणों को मारकर अनर्गल तर्क देते हैं.

Catalyst IAS
ram janam hospital

रैली निकालकर अपना आक्रोश जताया
अग्रवाल ने बताया कि इन घटनाओं के बाद से ​क्षेत्र के लोग नक्सलियों से नाराज हैं और उन्होंने आज रैली निकालकर अपना आक्रोश जाहिर किया.
उन्होंने बताया कि आज मानपुर के बस स्टैण्ड में सभी नागरिक एकत्र हुए और वहां उन्होंने मोमबत्ती जलाकर मृतकों को श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान नक्सलियों के हाथों मारे गए लोगों के परिजन भी मौजूद थे, जहां उन्होंने अपने परिजनों को याद किया.

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि एक दिन पूर्व भी जिले के मोहला गांव में भी ग्रामीणों ने रैली निकालकर नक्सलियों के खिलाफ नारेबाजी की थी. अग्रवाल ने कहा कि लोग अब नक्सली घटनाओं से परेशान हैं तथा वह क्षेत्र में विकास चाहते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button