Uncategorized

छग : जेल में बलवा पर 6 कैदियों के खिलाफ FIR

जगदलपुर: छत्तीसगढ़ की जगदलपुर केंद्रीय जेल में बुधवार को हुए बलवे के बाद जेल प्रशासन ने 6 कैदियों के खिलाफ कोतवाली थाने में गुरुवार को एफआईआर दर्ज कराई है। केंद्रीय जेल में दो दिनों से भोजन व्यवस्था में लापरवाही के कारण कैदियों ने भूख हड़ताल शुरू कर दी थी और हंगामा किया था। प्रशासन ने डंडे के जोर पर हंगामा शांत कराया।

कोतवाली पुलिस के अनुसार, केंद्रीय जेल के जेलर एम.एल. नायक ने जेल में बुधवार को घटित घटना के मद्देनजर संतोष यादव, सुरेंद्र कौशिक, समय कुमार गुप्ता, देवशरण रावटे, भगत वर्मा, रंजित कुमार के खिलाफ बलवा एवं शासकीय कार्य में बाधा डालने के आरोप में एफआईआर दर्ज कराया। इसके तहत कोतवाली पुलिस ने ऊपर वर्णित उभय पक्षों के खिलाफ भादवि की धारा 147, 353, 332 एवं 186 के तहत अपराध कायम किया है।

ज्ञात हो कि केंद्रीय जेल में विगत तीन दिन पूर्व लड़ाई-झगड़े के बाद केंद्रीय टीम ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया था। इसके बाद जेल में कई प्रकार की आपत्तिजनक सामग्री जब्त की थी, जिसमें कैदियों के भोजन पात्र, सिगड़ी, चाकू सहित अन्य सामग्री बरामद हुई थी। विगत 3 दिनों से मनचाहा भोजन नहीं मिलने से कैदियों में नाराजगी के स्वर मुखर हुए थे।

Sanjeevani

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button