Uncategorized

चीन ने पाकिस्तान को दी सलाह, हाफिज सईद को किसी दूसरे देश में करें शिफ्ट

Islamabad : मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड और प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात-उद-दावा के चीफ हाफिज सईद पर कार्रवाई को लेकर पाकिस्तान पर वैश्विक दबाव बढ़ता जा रहा है. इसको लेकर पाकिस्तान के हमदर्द चीन ने भी उसे सलाह दी है कि दुनिया भर में पाकिस्तान की बन रही छवि और कार्रवाई के लिए विश्व स्तर पर बढ़ रहे दबाव के मद्देनजर वह हाफिज सईद को पाकिस्तान से निकाल कर किसी और पश्चिमी एशिया के देश में शिफ्ट करने पर विचार करे. बता दें कि हाफिज सईद इस वक्त अंतर्राष्ट्रीय और भारतीय एजेंसियों के निशाने पर है. पिछले महीने बोओ फोरम में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी से चीन के राष्ट्रपति शी जिन्पिंग की मुलाकात हुई थी. शी ने अब्बासी को सुझाव दिया कि पश्चिमी एशिया के किसी देश में हाफिज सईद को भेज दिया जाए, ताकि वह अपनी आगे की जिंदगी आसानी से बिता सके. बताया जा रहा है कि चीन के राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद पाकिस्तान के पीएम अब्बासी ने सरकार के वरिष्ठ कानूनी सलाहकारों की टीम के साथ इस मुद्दे पर चर्चा की. 

इसे भी पढ़ें- सुकमा में आईईडी विस्फोट में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद, सर्च अभियान में निकली थी टीम  

advt

समाधान निकालना चाहते हैं अब्बासी

सूत्रों के मुताबिक अब्बासी जल्द से जल्द इस मसले का कोई समाधान चाहते हैं और इसलिए उन्होंने कानूनी टीम को तत्काल कोई तरीका निकालने का निर्देश दिया. बता दें कि  31 मई को अब्बासी का प्रधानमंत्री के तौर पर कार्यकाल खत्म हो रहा है और पाकिस्तान में जुलाई में चुनाव होने वाले हैं. इस बीच पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में हाफिज सईद की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है. पंजाब प्रांत में रह रहे आतंकी सईद की सुरक्षा पुलिस ने जान का खतरा होने की बात कहकर बढ़ाई है. पंजाब की शहबाज शरीफ सरकार ने हाफिज सईद के घर के चारों तरफ उसे सुरक्षा देने के लिए पुलिस टीम लगाई है. गौरतलब है कि अप्रैल में पंजाब हाई कोर्ट ने हाफिज सईद की सुरक्षा हटाने के आदेश दिए थे.

इसे भी पढ़ें- महाराष्ट्रः पालघर लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी-शिवसेना आमने-सामने, जुबानी जंग जारी     

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: