Uncategorized

खबरें अदालत की : मुख्यमंत्री पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाला भेजा गया जेल

Ranchi : मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में बुधवार को अपर न्यायायुक्त नंबर दो संतोष कुमार की अदालत में इबरार अहमद को पेश किया गया. अदालत ने इबरार को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. इबरार अहमद के खिलाफ पिछले दिनों साइबर थाने में मामला दर्ज किया गया था. इबरार को पुंदाग स्थित उसके घर से मंगलवार देर रात गिरफ्तार किया गया था. आरोपी आमया संगठन का महानगर अध्यक्ष भी है.

इसे भी पढ़ें – चार दिनों से जलापूर्ति ठप होने पर रांचीवासियों का फूटा गुस्साः एकरा मस्जिद के पास लगाया जाम, डिप्टी मेयर के लिखित आश्वासन पर शांत हुए लोग

आय से अधिक संपत्ति मामले में गवाही दर्ज

सीबीआई के विशेष न्यायाधीश अनिल कुमार मिश्रा की अदालत में आय से अधिक संपत्ति मामले में पूर्व मंत्री दुलाल भुइयां से संबंधित मामले में इरफानुल रहमान की गवाही दर्ज की गई. इस मामले में मंगलवार को बचाव पक्ष की ओर से बहस पूरी कर ली गई. विशेष अदालत में दुलाल भुइयां की ओर से दस्तावेज प्रस्तुत किया गया और दस्तावेजों को प्रदर्श किया गया. अब इस मामले में दो जून को बहस शुरू होगी. यह मामला दुलाल भुइयां के एक करोड़ तीन लाख रुपए के आय से अधिक संपत्ति से जुड़ा हुआ है.

advt

इसे भी पढ़ें – मोमेंटम झारखंड का हाथी हुआ पस्त, लचर बिजली व्यवस्था को लेकर JSIA ने पस्त हाथी को बैलून के सहारे हवा में उड़ाया

चारा घोटाला मामले में नहीं पहुंचा गवाह, गवाही टली

चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार के आरसी 47ए /96 मामले में सीबीआई के विशेष न्यायाधीश प्रदीप कुमार की अदालत में बुधवार को जेल में बंद सभी अभियुक्त पेश हुए. इस मामले में गवाहों के उपस्थित नहीं होने के चलते गवाही दर्ज नहीं कराई जा सकी. विशेष अदालत में जो अभियुक्त पेश हुए उनमें आरके राणा, बेक जूलियस, जगदीश शर्मा, ओपी दिवाकर और दयानंद कश्यप सहित अन्य शामिल हैं.

adv

छात्र विनय महतो हत्याकांड मामले में दो गवाह को समन जारी

अपर न्यायायुक्त-1 शिवपाल सिंह की अदालत में सफायर इंटरनेशनल स्कूल के छात्र विनय महतो हत्याकांड मामले में दो गवाहों नारायण प्रधान, हेड ऑफ बोर्डिंग और बायोलॉजी के शिक्षक वैभव मिश्रा को समन जारी किया गया. अदालत ने उन्हें एक जून तक उपस्थित होने का आदेश दिया है. यदि वे अदालत की तय तिथि तक हाजिर नहीं होते हैं उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी की जाएगी. दोनों गवाहों को बुधवार को अदालत में गवाही के लिए उपस्थित होना था, लेकिन दोनों नहीं पहुंचे. मालूम हो कि इस मामले में छात्र विनय महतो की मां की गवाही मंगलवार को दर्ज की गई थी. मामले की अगली सुनवाई एक जून को होगी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: