Uncategorized

कोडरमा में हुए हमले के खिलाफ निकाला न्‍याय सुरक्षा मार्च

Ranchi : कोडरमा के कुलगरमा गांव में एक खास समुदाय के लोगों पर हुए हमले के विरोध में समाजिक संगठनों की ओर से रांची में सुरक्षा मार्च निकाला गया.  मार्च मेन रोड स्थित हनुमान मंदिर से अल्बर्ट एक्का चौक तक निकाला गया. मार्च निकाल रहे संगठनों के लोगों ने कहा कि कुलगरमा गांव में मुसलमानों पर जानलेवा हमला, उनकी संपत्ति की लूट और एक गांव के विशेष समुदाय के खिलाफ धार्मिक उन्माद  फैलाकर कर उनके बीच भय का माहौल कायम किया गया है. मार्च में शामिल लोग अपने हाथ में पोस्‍टर लिये हुए थे जिसपर लिखा था कि दंगाई उपद्रवियों पर प्रतिबंध लगाओ.

इसे भी पढ़ें – प्री मॉनसून बारिश के पानी में डूबा डेढ़ करोड़ का लालपुर डिस्‍टलरी पार्क, पर्यावरणविदों ने जतायी चिंता, निगम के पास जवाब नहीं

अल्पसंख्यकों के साथ घिनौना व्यवहार 

ram janam hospital
Catalyst IAS

मार्च में शहर के कई राजनीतिक और गैर राजनीतिक संगठनों के सदस्‍य, सामाजिक कार्यकर्ता और  मानवाधिकार से जुड़े लोग शामिल हुए. मार्च में शामिल वक्ताओं ने कहा कि कुछ शरारती तत्वों ने अल्पसंख्यकों के साथ घिनौना व्यवहार किया है. उनके घर वालों के साथ और उनकी मां-बहनों से दुर्व्‍यवहार किया गया. उन्‍हें जान से मारने  की धमकी दी गई. इसकी शिकायत कोडरमा डीसी से की गई. सभी पीड़ित रात भर डीसी कार्यालय में ही जमा रहे. उन्‍हें अपने घर जाने में डर लग रहा है. रोजा के दिनों में इस तरह की हरकत करना कहीं से जायज नहीं है. मार्च में शामिल संगठनों के लोगों ने मुख्यमंत्री रघुवर दास से अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की. मार्च में नौशाद अहमद, मो तनवीर अहमद, पूर्व डिप्टी मेयर अजयनाथ शाहदेव, मो अशरफ चुन्नू खान, खालिद खान, नदीम इकबाल, मो सलाम, आजम अहमद, मो नदीम, सन्नी सरदार, मो नौशाद खान, वारिस कुरैशी और कई अन्‍य लोग शामिल थे.

The Royal’s
Sanjeevani

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button