Uncategorized

कैंडी वनडे : सीरीज पर होंगी भारत की नजरें

News Wing
Candy, 27 August: भारतीय टीम आज पांच वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में श्रीलंका के खिलाफ पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में सीरीज अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी.

भारत ने पहले दो वनडे मैच जीत पहले ही 2-0 की बढ़त ले ली है.

दूसरे मैच में भारत ने नाटकीय मोड़ से जीत हासिल की थी. अकिला धनंजय के छह विकटों की बदौलत श्रीलंका ने एक समय भारत का स्कोर 131 रनों पर सात विकेट कर दिया था, लेकिन महेंद्र सिंह धौनी और भुवनेश्वर कुमार के बीच आठवें विकेट के लिए हुई 100 रनों की रिकार्ड साझेदारी के दम पर भारत ने श्रीलंका के मुंह से जीत छीन ली थी.

रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी ने भारत को शुरुआत तो मजबूत दी थी और पहले विकेट के लिए 109 रन जोड़े थे, लेकिन टीम का मध्य क्रम पूरी तरह से विफल रहा था. न कप्तान विराट कोहली का बल्ला चला न केदार जाधव, लोकेश राहुल, हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल की तलवारें. अकिला ने पासा पलट दिया था और श्रीलंका ने 22 रनों के भीतर सात विकेट लेते हुए भारत को सकते में डाल दिया था.

इस बार टीम का मध्य क्रम अपनी पिछली गलतियों को दोहराने से बचेगा और साथ ही अकिला के खिलाफ सर्तकता के साथ उतरेगा.

टीम में एक बदलाव की उम्मीद नजर आ रही है. राहुल की जगह मध्य क्रम में खेलने वाले मनीष पांडे को अंतिम एकादश में जगह मिल सकती है.

पिछले मैच में भारत की गेंदबाजी अच्छी रही थी. भुवनेश्वर हालांकि विकेट लेने में सफल नहीं रहे थे. वहीं जसप्रीत बुमराह ने चार विकेट लिए थे। स्पिन विभाग में युजवेंद्र चहल और पटेल ने टीम को अहम समय पर विकेट दिलाए थे.

खराब फॉर्म से जूझ रही श्रीलंका को मैच से पहले बड़ा झटका लगा है. उसकी वनडे टीम के नियमित कप्तान उपुल थरंगा पर धीमी ओवर गति के कारण दो मैचों का प्रतिबंध लगा दिया गया है. तीसरे मैच में टीम की कमान चमारा कपुगेदरा के हाथों में होगी। वहीं दामुष्का गुणाथिलका चोट के कारण इस मैच में नहीं खेलेंगे.

इन दोनों खिलाड़ियों की जगह श्रीलंका ने टेस्ट कप्तान दिनेश चंडीमल और लाहिरू थिरिमाने को टीम में बुलाया है. ऐसी उम्मीद है कि यह दोनों खिलाड़ी अंतिम एकादश में नजर आ सकते हैं.

गेंदबाजी में श्रीलंकाई आक्रमण की कमान लसिथ मलिंगा पर होगी.

टीमें (सम्भावित) :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), शिखर धवन, लोकेश राहुल, भुवनेश्वर कुमार, केदार जाधव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर.

श्रीलंका : चमारा कापुगेदरा (कप्तान), दिनेश चंडीमल, लाहिरू थिरिमाने, लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), मिलिंगा श्रीवर्दना, दुशमंथा चामीरा, विश्वा फर्नाडो, अकिला धनंजय, कुशल मेंडिस, थिसिरा परेरा, मालिंदा पुष्पाकुमारा, वानिजु हासरंगा, लक्षण संदकाना.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button