Uncategorized

केंद्र व छत्तीसगढ़ में उद्योगपतियों की सरकार : राहुल

रायपुर : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को छत्तीसगढ़ के मदनपुर में ‘ग्रामीणों की चौपाल’ के दौरान आरोप लगाया कि केंद्र और छत्तीसगढ़ सरकार उद्योगपतियों की सरकार है और उनकी पार्टी गरीबों के साथ है।

उन्होंने कहा कि जब दिल्ली में सरकार किसी की जमीन लेती है तो पहले उससे पूछती है और बाजार की मौजूदा दर पर लेती है, इसी तरह छत्तीसगढ़ में भी आदिवासियों से भी पूछकर उनकी जमीन ली जाए। विकास हो रहा है तो आदिवासियों का भी विकास हो।

राहुल गांधी बिलासपुर के चकरभाठा एयर स्ट्रिप में विशेष विमान से पहुंचे तो उनका कांग्रेसियों ने जमकर स्वागत किया। वहां से वह सीधे कोरबा जिले के मदनपुर रवाना हुए, जहां चौपाल लगाकर उन्होंने भू-विस्थापित ग्रामीणों से बात की।

ram janam hospital
Catalyst IAS

ग्रामीणों की समस्याएं सुनने के बाद राहुल गांधी ने केंद्र और राज्य सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि यदि विकास की बात की जा रही है तो गरीबों को क्यों भटकना पड़ रहा है?

The Royal’s
Sanjeevani

उन्होंने कहा, “हमारी कांग्रेस पार्टी गरीबों के साथ है, जमीन अधिग्रहण के नाम पर किसानों से उनकी जमीन छीनी जा रही है, हम इसके विरोधी हैं। यदि विकास की बात कर रहे हैं तो आदिवासियों और गरीबों का विकास करें। हम ऐसी सरकार चाहते हैं तो गरीबों का भला करें।”

राहुल ने ग्रामीणों से खुलकर चर्चा की और कहा कि कांग्रेस गरीबों की हक की लड़ाई लड़ती रहेगी। जंगल ही किसानों और आदिवासियों की जिंदगी है, यदि जंगल ही खत्म हो जाएगा तो लोगों की जिंदगी खत्म हो जाएगी। गरीब की कीमत पर विकास नहीं होना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button