Uncategorized

कुमार विश्‍वास पर अमेठी में एफआइआर दर्ज

अमेठी: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ अमेठी से चुनाव लड़ रहे आम आदमी पार्टी (आप) के प्रत्याशी कुमार विश्वास तथा उनके 100 कार्यकर्ताओं के खिलाफ थाने में धरना-प्रदर्शन करके सरकारी कामकाज में बाधा डालने और आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस अधीक्षक हीरालाल ने शनिवार को यहां बताया कि राहुल, उनके प्रतिनिधि चंद्रकांत दुबे, उनकी बहन तथा कांग्रेस की स्टार प्रचारक प्रियंका और एक वीडियो फुटेज में उनकी हत्या की बात करने वाले विनोद मिश्र समेत कई कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का दबाव बनाने के लिए गौरीगंज कोतवाली में शुक्रवार को धरना-प्रदर्शन करने पर विश्वास तथा उनके 100 अन्य समर्थकों के खिलाफ देर रात आचार संहिता के उल्लंघन तथा सरकारी कामकाज में बाधा डालने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया।

उन्होंने बताया कि प्रस्तुत वीडियो फुटेज में विश्वास की हत्या की बात करते दिख रहे विनोद मिश्र के खिलाफ जान से मारने की धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।

SIP abacus

गौरतलब है कि विश्वास ने शुक्रवार को प्रियंका, राहुल और उनके प्रतिनिधि चंद्रकांत दुबे और एक वीडियो फुटेज में उनकी हत्या की बात करने वाले विनोद मिश्र तथा कुछ अन्य कार्यकर्ताओं के खिलाफ गौरीगंज कोतवाली में तहरीर दी थी।

Sanjeevani
MDLM

गौरीगंज के पुलिस क्षेत्राधिकारी नवीन कुमार सिंह ने राहुल, प्रियंका तथा अन्य पर लगे आरोपों की जांच के बाद ही मुकदमा दर्ज करने की बात कही तो विश्वास तथा उनके सहयोगियों ने इसका विरोध करते हुए प्राथमिक पंजीकृत करने के बाद जांच की मांग की थी।

पुलिस के नहीं मानने पर उन्होंने थाने में ही धरना देना शुरू कर दिया था, जो देर रात तक चलता रहा। बाद में भारी बारिश के बीच पुलिस ने उन्हें खदेड़ दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button