Uncategorized

किसी को नहीं पता, कब खुलेगा किशोरगंज चौक का कट, बनता जा रहा है डेंजर जोन

Ranchi : राजधानी रांची के व्यस्तम मार्गों में से एक किशोरगंज चौक फिर से दुर्घटना का क्षेत्र बनता जा रहा है. गत बुधवार को नगर विकास मंत्री ने यातायात समिति के सदस्यों के साथ शहर के विभिन्न चौक-चौराहों का दौरा करने क्रम में किशोरगंज चौक के कट को चौड़ा कर खोलने का निर्देश दिया था. लेकिन पुलिस की अनदेखी के कारण वहां केवल एक बैरिकेड को खोला गया है, जो कि दुर्घटना को बढ़ावा देने का कारण बनता जा रहा है. स्थिति तो यह है इस संकीर्ण कट से दोपहिया वाहन एवं पैदल लोग आर-पार करते नजर आ रहे है.

दुर्घटना को आमंत्रित करता किशोरगंज चौक का कट

न्यूज विंग के संवाददाता नितेश ओझा ने शनिवार दोपहर जब इस चौक का निरीक्षण किया तो पाया कि चौक के समीप सिर्फ एक ट्रैफिक सिपाही ड्यूटी पर तैनात था, इसके बावजूद किशोरगंज चौक के पास केवल एक ही बैरिकेड हटा हुआ है. इस बाबत सवाल पूछे जाने पर सिपाही का कहना था कि मंत्री जी ने कट खोलने का निर्देश दिया है. जल्द ही कट को खोल दिया जाएगा. लेकिन उस समय केवल एक ही बैरिकेड खोले जाने के सवाल पर उसने कोई जवाब नहीं दिया.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ें- 21 वर्ष बाद अलकतरा घोटाला में आया फैसला, सभी छह आरोपियों को पांच-पांच साल की सजा व अधिकतम 25-25 लाख का जुर्माना  

The Royal’s
Sanjeevani

कट खुलने के इंतजार में किशोरगंज वासी

न्यूज विंग के संवाददाता ने जब मामले की जानकारी आसपास के लोगों से लेने चाही तो लोगों का कहना था कि नगर विकास मंत्री व नगर आयुक्त सहित कई आला अधिकारी चौक का मुआयना करने आए थे. उनके द्वारा कट खोलने का आदेश भी दिया गया. लेकिन अभी तक कट नहीं खोला गया. लोगों का कहना था कि उन्हें क्या किसी को नहीं पता है कि आखिरी यह कट कब खोला जाएगा. इससे काफी परेशानियों से गुजरना पड़ रहा है.

इसे भी पढ़ें- धनबादः इंसाफ के लिए दर-दर भटक रही एक मां, लालची ससुरालवालों ने बेटे से किया दूर

क्या कहा ट्रैफिक एसपी ने ?

किशोरगंज चौक का कट खोलने एवं शनिवार दोपहर तक केवल एक बैरिकड हटाने के सवाल पर रांची ट्रैफिक एसपी संजय रंजन सिंह ने बताया कि यातायात व्यवस्था का जायजा लेने के वक्त ही नगर विकास मंत्री ने कट खोलने का आदेश दिया था जो लागू हो गया था. किशोरगंज चौक का कट शनिवार दोपहर तक नहीं खोलने के सवाल पर एसपी ने यह कहकर बात को टाल दिया कि इसमें समय लगेगा. उन्होंने इतना जरुर कहा कि अभियंताओं को कट खोले जाने के काम को समझा दिया गया था.

क्या कहा नगर आयुक्त ने ?

कट खोले जाने के मुद्दे पर जब नगर आयुक्त से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मंत्री के आदेश के बाद ही निगम के तरफ से कट खोलने का प्रयास किया गया था. लेकिन बंद हुए कट का कंक्रीट काफी मजबूत था. इसके तोड़ने के दौरान निगम के जेसीबी के बकेट को नुकसान पहुंचा था. उन्होंने बताया कि निगम की तरफ से शनिवार रात को कट खोलने का काम किया जाएगा. संभवतः यह रविवार को खोल दिया जाएगा.

नगर विकास मंत्री ने कहा, खोल दिया गया है कट

किशोरगंज का कट खोले जाने के सवाल पर नगर विकास मंत्री ने न्यूज विंग को बताया कि शुक्रवार रात को ही कट खोल दिया गया था. जब हमारे संवाददाता ने मंत्री जी के जवाब को गलत बताते हुए सवाल पूछा कि कट तो अभी तक नहीं खोला गया है तो मंत्री जी यह बात कह कर टाल गये कि कट को चौड़ा कर वहां एक ट्रैफिक पोस्ट बनाया जाएगा. इसके लिए कुछ समय लगेगा. लेकिन यह पूछने पर की चौक पर केवल थोड़ा सा कट खुला हुआ है. इससे यह क्षेत्र दुर्घटना का क्षेत्र बनता जा रहा है. इसपर नगर विकास मंत्री ने टालमटोल करते नजर आए.     

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button