Uncategorized

कल से झारखण्ड सरकार बेचेगी शराब

208 दुकानों में मिलेगा शराब

रांची, 31 जुलाई: झारखण्ड सरकार कल यानी एक अगस्त से पुरे झारखण्ड में शराब बेचेगी. 31 जुलाई के बाद कोई भी व्यापारी शराब नहीं बेच सकता, दुसरे लोगों के लिए शराब बेचना गैर कानूनी होगा. सरकार 208 दुकानों में शराब बेचेगी इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गयी है.

हर दुकान में दो से तीन लोगों की नियुक्ति

झारखंड राज्य बिवरेज़ कॉर्पाेरेशन लिमिटेड द्वारा अब देशी-विदेशी शराबों की बिक्री की जाएगी. उत्पाद सचिव अविनाश कुमार ने संवाददाता सम्मेलन कर इसकी जानकारी दी. विभाग ने इस काम के लिए 400 लोगों को आउट सोर्स किया गया है. हर दुकान में दो से तीन लोगों की नियुक्ति की जाएगी. सभी को ट्रेनिंग भी देने की व्यवस्था की जाएगी.

महंगे ब्रांड की शराब की कीमतों में वृद्धि

फिलहाल विदेशी शराबों की दामों में कोई वृद्धि नहीं की जाएगी. लेकिन महंगे ब्रांड की शराब की कीमतों पर वृद्धि हो सकती है. अविनाश कुमार ने बताया कि शराब की खरीद पर पक्का बिल दिया जायेगा. सरकार के द्वारा शराब बेचे जाने से 1500 करोड़ रूपये राजस्व मिलने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है.

 

यह भी पढें: झारखण्ड में शराब पर सेल, दी जा रही जबरदस्त छूट

यह भी पढें: अवैध शराब की बिक्री हुई, तो थानेदार व अन्य अधिकारी पर कार्रवाई : सीएम

शराब मुक्त पंचायत को एक लाख रूपये

सरकार ने शराब मुक्त पंचायत को एक लाख रूपये की प्रोत्साहन राशि देने का भी निर्णय लिया है. साथ ही शराब से दूर रहने के लिए जागरूकता अभियान भी चलाने का निर्णय लिया गया है. उत्पाद आयुक्त विजय शंकर सिंह ने बताया कि शहरी क्षेत्रों में दोपहर 1 बजे से रात 10 बजे तक और ग्रामीण क्षेत्रों में दोपहर 12 बजे से रात 8 बजे तक ही शराब की बिक्री की जा सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button