Uncategorized

एक नवंबर से नेतरहाट स्कूल में एडवेंचर कैंप, NSS और NCC के 250 कैडेट्स होंगे शामिल

 News Wing Ranchi, 30 October: नेतरहाट अवासीय विद्यालय में एक नवबंर से एडवेंचर कैंप का आयोजन किया जा रहा है. यह एडवेंचर कैंप अगामी छह नवबंर तक चलेगा इसमें नेशनल कैडेट्स कोर(एनसीसी) और राष्ट्रीय स्वयं सेवी(एनएसएस) के कुल 250 कैडेट्स शामिल होंगे. पर्यटन, कला-संस्कृति, खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग और 44 झारखंड बटालियन एनसीसी की ओर नेतराहट स्कूल में ट्रैकिंग और एडवेंचर कैंप का आयोजन किया जायेगा, एक नवबंर को फ्लैग मार्च से कार्यक्रम का शुभारंभ किया जायेगा. पांच नवबंर को खेलकूद एवं युवा कार्य मंत्री अमर कुमार बाउरी कार्यक्रम में शिरकत कर कैडेट्सों को संबोधित करेंगे. 

NSS के 125 और NCC के 125 कैडेट्स होंगे शामिल
एक भारत श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम के तहत कराये जा रहे इस कैंप में 125 एनसीसी और एनएसएस गोवा के 125 कैडेट्स शामिल होंगे. इस कार्यक्रम के तहत क्विज, टै्रक, सांस्कृतिक कार्यक्रमों जैसे विभिन्न प्रतियोगितओं का आयोजन किया जायेगा. 

मंगलवार को आठ सौ छात्र नेतरहाट में यूनिटी फॉर रन में लेंगे भाग 
नेतरहाट अवासीय  विद्यालय के प्राचार्य बी पांडेय ने बताया की एक नवबंर से विद्यालय परिसर में एडवेंचर कैंप का आयोजन किया जा रहा है. मंगलवार को सभी प्रतिभागियों के साथ कुल आठ सौ छात्र यूनिटी फॉर रन में भाग लेकर कैंपस में दौड़ में भाग लेंगे.

Catalyst IAS
ram janam hospital

विश्वविद्यालय स्तर की एनएसएस टीम नेतरहाट रवाना
NSS का दल मंगलवार को एडवेंचर कैंप में भाग लेने के लिए नेतरहाट के लिए रवाना हुआ. दल को रवाना करते हुए झारखंड स्टेट हेड डॉ प्रकाश कुमार झा एवं रीजन डायरेक्टर दीपक कुमार के निर्देश के आलोक में डोरंडा कॉलेज के कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ ब्रजेश कुमार ने छात्रों को एडवेंचर कैंप में बेहतर करने की शुभकामनाएं प्रदान की. डॉ ब्रजेश कुमार ने बताया कि इस दल में कुल 17 स्वयंसेवक जिसमें रांची विश्वविद्यालय से 5, विनाबा भावे विश्वविद्यालय से 4, कोल्हान विश्वविद्यालय से 4 एवं एसकेएमयू से 4 स्वंय सेवक कैंप में शामिल हो रहे हैं. दलनायक के रूप में में बीएन जालान कॉलेज,सिसई के कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ केके गोपाल स्वयंसेवकों के साथ रवाना हुये. गोवा राज्य से आये एनएसएस के स्वयंसेवकों के साथ नेतरहाट में यूथ एक्सचेंज कार्यक्रम पर पहल की जायेगी.

The Royal’s
Sanjeevani

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button