Uncategorized

उप्र : विधान भवन के सामने महिला का आत्मदाह का प्रयास

लखनऊ: दबंगों की प्रताड़ना और पुलिस की उपेक्षा से परेशान सीतापुर की एक महिला ने शनिवार को विधान भवन के सामने अपने मासूम बच्चे के साथ आत्मदाह का प्रयास किया। हालांकि मौके पर मौजूद महिला सिपाही सुष्मिता यादव और शिवकुमारी ने महिला की हरकत को भांपते हुए उसे तेल उड़ेलते ही पकड़ लिया। महिला को कोतवाली ले जाकर उससे पूछताछ की जा रही है। (20:52)
पुलिस के अनुसार, सीतापुर के थाना तंबौर के पकरिया का पुरवा मजरा दलपतपुर निवासी पीड़िता गुलाबा का आरोप है कि उसके पट्टीदार जलील, इश्तियाक अफसर जहां, मंतसा, लैलतुन ने उसके परिवार का जीना मुहाल कर दिया है। दबंगों की प्रताड़ना से तंग आकर पीड़िता बीती 20 जनवरी को राज्यपाल से मिली थी और प्रमुख सचिव गृह, पुलिस महानिदेशक, पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस अधीक्षक सीतापुर को भी प्रार्थना पत्र दे चुकी है। आलाधिकारियों के निर्देश पर दबंगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई। लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

पीड़िता ने कहा, “मैं इन सबसे व तंबौर थाने की प्रताड़ना से परेशान हो चुकी हूं।”

उसने कहा कि उसके आत्मदाह की धमकी देने के बाद तंबौर पुलिस ने आरोपियों को जेल भेजने के बजाए उसकी पुत्री को कैद कर लिया है, जिसकी वजह से वह शनिवार को राजधानी पहुंची और विधानसभा के सामने आत्मदाह का प्रयास किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button