Uncategorized

उप्र : नटराज की अष्टधातु की मूर्ति बरामद, एक गिरफ्तार

बहराइच: भारत-नेपाल सीमा पर रविवार की देर रात एसएसबी और पुलिस ने संयुक्त कांबिंग के दौरान एक युवक को दबोचा। उसके कब्जे से अष्टधातु की नटराज की प्रतिमा बरामद हुई। आरोपी को जेल भेजा गया है। पकड़े गए युवक ने काठमांडू में एक व्यक्ति से प्रतिमा मिलने की बात बताई है। बरामद नटराज की प्रतिमा का मूल्य 1.80 करोड़ रुपये के आसपास आंका जा रहा है। मूर्ति काफी पुरानी बताई जा रही है।

एसएसबी बार्डर आउटपोस्ट बर्दिया के इंचार्ज नेमचंद ने बताया कि रविवार को मूर्ति तस्कर के नेपाल से आने की सूचना मिली थी। इस पर सुजौली थाने की पुलिस को अलर्ट करते हुए संयुक्त कांबिंग शुरू की गई थी।

एसएसबी के एसआई रामनिवास गोदारा, हेड कांस्टेबल राजीव कुमार, वीरेंद्र यादव, कमल सिंह, एसओ कपिलदेव, एसआई अंजनी कुमार और रोशन प्रसाद देर शाम को जब नोमेंस लैंड पर पिलर संख्या 85 के पास गश्त कर रहे थे, तभी एक व्यक्ति संदिग्ध हालत में नेपाल की ओर से आता दिखा। घेराबंदी कर युवक ने भागने की कोशिश की, उसे दबोच लिया गया।

Catalyst IAS
ram janam hospital

तलाशी के दौरान उसके बैग से नटराज की अति प्राचीन प्रतिमा बरामद हुई है। इसका वजन लगभग एक किलो 800 ग्राम के आसपास है। पकड़े गए युवक की पहचान दीनदयाल चौधरी के रूप में हुई है।

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

पूछताछ के दौरान उसने बताया कि काठमांडू में उसे नटराज की प्रतिमा एक व्यक्ति ने दी थी। प्रतिमा को दिल्ली पहुंचाया जाना था।

एसएसबी इंचार्ज ने बताया कि बरामद प्रतिमा को जब्त कर आरोपी को सुजौली पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। थानाध्यक्ष कपिलदेव चौधरी ने कहा कि पूछताछ के बाद आरोपी को जेल भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button