Uncategorized

उप्र : खुदाई में पुराने सिक्कों से भरी मटकी मिली

फरुखाबाद: उत्तर प्रदेश के फरुखाबाद जिले के शमसाबाद थाना क्षेत्र के ग्राम बैरमपुर में मनरेगा के तहत किए जा रहे चकरोड निर्माण के दौरान मजदूरों को खुदाई के दौरान पुराने 55 सिक्कों से भरी मिट्टी की मटकी मिली। सिक्के मिलने पर मजदूरों में छीना झपटी मच गई, जिनमें से कुछ सिक्के लेकर मजदूर भाग गए थे, जिसे बाद में पुलिस ने कब्जे में ले लिया। सिक्कों पर उर्दू में कुछ लिखा हुआ है। इनका वजन पांच से छह ग्राम के बीच है। सिक्के कितने पुराने हैं और किस धातु के हैं, इसका पता लगाने के लिए पुरातत्व टीम को बुलाया गया है।

बैरमपुर गांव में चकरोड का निर्माण कराया जा रहा है। शनिवार को पसियापुर गांव के 7-8 मजूदर चकरोड के लिए खुदाई कर रहे थे, खेत से मिट्टी उठाई जा रही थी। खुदाई के दौरान मजदूर कबीर के फाबड़े से अचानक मटकी टकराई। मजदूरों ने देखा कि जमीन में एक अष्ट धातु के सिक्कों से भरी मटकी दबी थी। खबर लगते ही मजदूर सिक्कों पर टूट पड़े और 36 सिक्के लेकर फरार हो गए।

घटना की सूचना पर तहसीलदार व थानाध्यक्ष सुशील गुप्ता मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की। पुलिस ने सिक्का लेकर भागे मजदूरों को दबोच लिया। उनके पास से 36 सिक्के भी बरामद कर लिए। इसके बाद पुलिस ने मौके से 19 सिक्के और बरामद कर लिए। कुल मिलाकर खुदाई में 55 अष्ट धातु के सिक्के पुलिस ने जब्त किए।

ram janam hospital
Catalyst IAS

थानाध्यक्ष सुशील गुप्ता ने बताया कि सभी 55 सिक्के बरामद कर लिए गए हैं। मजदूरों से पूछताछ की जा रही है। जानकारी पाकर तहसीलदार गजेंद्र सिंह और एसओ शमसाबाद भी मौके पर पहुंचे।

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button