Uncategorized

आतंकियों के निशाने पर थे नमो : सुमो

पटना: बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता सुशील कुमार मोदी ने सोमवार को कहा कि आतंकवादियों के निशाने पर गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी (नमो) थे। उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर नमो से राजनीतिक विरोधी के बजाय दुश्मन की तरह व्यवहार करने का आरोप लगाया।

सुमो ने पटना में एक संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि रैली के दौरान हुए धमाके पूरी तरह शासन तंत्र की चूक का नतीजा है। उन्होंने कहा कि यह चूक या लापरवाही अनायास नहीं, जानबूझकर कर की गई है। सुमो ने यह भी दावा किया कि नमो के मंच के पास भी एक बम लगाया गया था, लेकिन किसी वजह से वह फटा नहीं। उन्होंने कहा कि आतंकियों के निशाने पर नरेंद्र मोदी थे।

सुमो ने नीतीश के इस बयान को नकारते हुए कि बिहार सरकार को कोई खुफिया जानकारी नहीं मिली थी, कहा कि उन्हें पता चला है कि केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने इंडियन मुजाहिदीन की कारवाई को लेकर 23 अक्टूबर को बिहार सरकार को पत्र भेजकर सतर्क किया था।

उधर, भाजपा के बिहार इकाई के अध्यक्ष मंगल पांडेय ने घोषणा की कि नमो की रैली में मारे गए लोग शहीद हुए हैं, पार्टी उन शहीदों की याद में उनके गांवों में मूर्ति लगवाएगी। उन्होंने कहा कि सरदार पटेल की जयंती 31 अक्टूबर से शहीदों की याद में यात्रा निकाली जाएगी।

मंगल ने कहा कि मारे गए लोगों के परिजनों को पार्टी की तरफ से पांच-पांच लाख रुपये भी दिए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button