Uncategorized

अल्पसंख्यकों के हितों के प्रति झारखंड सरकार उदासीन : जेवीएम

Ranchi : झारखंड विकास मोर्चा के केंद्रीय महासचिव खालिद खलील ने रघुवर सरकार पर अल्पसंख्यकों हितों की अनदेखी करने का अरोप लगाया. खलील ने कहा कि सरकार का रवैया अल्पसंख्यकों के प्रति काफी उदासीन है. इसका ताजा उदाहरण है राष्ट्रीय अल्पसंख्यक वित्त एवं विकास निगम की अनुदान राशि आवंटित करने का प्रस्ताव केन्द्र सरकार को नही भेजना. केन्द्र सरकार को यह प्रस्ताव नहीं भेजने के कारण झारखंड अल्पसंख्यक वित्त विकास निगम को अब तक करोड़ो रूपये की अनुदान  राशि से वंचित हो जाना पड़ा है. राज्य गठन के 12 साल बाद एक तो निगम का गठन किया गया. वहीं अब तक प्रस्ताव नहीं भेजे जाने की वजह से केंद्र सरकार द्वारा मिलने वाली प्रतिवर्ष 50 करोड़ की राशि राज्य सरकार को एक बार भी नहीं मिलना अल्पसंख्यकों के साथ नाइंसाफी है.

इसे भी पढ़ें- कम्बल घोटाले को लेकर कांग्रेस का रघुवर सरकार पर जुबानी हमला

जेवीएम महासचिव ने कहा कि सबका साथ सबका विकास के नाम पर राजनीति करने वाली रघुवर सरकार के शासन में भी राज्य के अल्पसंख्यकों को केन्द्र सरकार की विभिन्न प्रकार की योजनाओं का लाभ नही मिल पा रहा है. साथ ही छात्र-छात्राओं को भी स्कॉलरशिप का लाभ नहीं मिल पा रहा है. वही झारखंड के पड़ोसी राज्य बिहार, बंगाल व अन्य राज्य इस योजना मद में 100 से 200 करोड़ रूपये ले रहे है. परंतु दुर्भाग्यवश झारखंड को आज तक इस फंड से 1 रूपया भी नहीं मिल पाया है. झारखंड विकास मोर्चा ने राज्य सरकार से इस दिशा में ठोस पहल करने की मांग की है ताकि महिलाओं, छात्र-छात्राओं को इसका उचित लाभ मिल सके.

इसे भी पढ़ें- सीएम की घोषणा का निकल रहा दम, 1 रुपये के टोकन स्टांप का टोटा, कैसे महिलाओं के नाम होगी रजिस्ट्री ?

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button