Uncategorized

अमेरिका : गोलीबारी में 3 मरे, संदिग्ध हिरासत में

लॉस एंजेलिस : अमेरिका के कोलोराडो में शुक्रवार को एक क्लीनिक में एक संदिग्ध बंदूकधारी द्वारा की गई गोलीबारी में एक पुलिसकर्मी सहित दो नागरिकों की मौत हो गई। सीएनएन के अनुसार, एक कानून प्रवर्तन अधिकारी ने कहा कि कोलोराडो प्लैन्ड पैरेंटहुड क्लीनिक में हुई गोलीबारी में संलिप्त संदिग्ध रॉबर्ट लेविस डीयर (59) है। अधिकारी ने इसके अतिरिक्त घटना के बारे कोई जानकारी नहीं दी।

अभी तक इस बात का पता नहीं चल पाया है कि क्लीनिक को क्यों निशाना बनाया गया और हमलावर रॉबर्ट कौन है।

रपट के मुताबिक, पुलिस ने हमलावर को पकड़ लिया है, लेकिन अभी वह इस घटना के पीछे का मकसद जानने और यह सुनिश्चित करने में लगी हुई है कि संदिग्ध हमलावर ने कहीं कोलोराडो स्प्रिंग्स इमारत के अंदर और बाहर उसने कोई विस्फोटक तो नहीं छोड़ रखा है।

ram janam hospital
Catalyst IAS

क्लीनिक के एक अधिकारी ने कहा है कि इस हमले के पीछे के कारणों का पता अभी नहीं चल पाया है।

The Royal’s
Sanjeevani

प्लैन्ड पेरैंटहुड क्लीनिक की अध्यक्ष और सीईओ विक्की कॉवर्ट ने कहा, “हमें अभी तक इस आपराधिक घटना के मकसद के बारे में पता नहीं चल पाया है और यह भी पता नहीं है कि क्या क्लीनिक हमलावर के निशाने पर था।”

अधिकारी ने बताया, “हम कई अमेरिकी नागरिकों की चिंताओं को साझा कर रहे हैं कि चरमपंथी यहां जहरीला माहौल बना रहे हैं, जिससे देश में घरेलू आतंकवाद को बढ़ावा मिल रहा है।”

कॉवर्ट ने ‘सीएनएन’ को बताया, “हम क्लीनिक के प्रत्येक कर्मचारी से बात कर रहे हैं। मेरा मानना है कि हमारा कोई भी कर्मचारी गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ है। फिलहाल मैं यह भी कह सकती हूं कि हमारा कोई भी मरीज घायल नहीं हुआ है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button