Uncategorized

अमित शाह की सुरक्षा के लिए आए फोर्स मारवाड़ी कॉलेज के अंदर, छात्र बाहर

NEWS WING

Ranchi, 15 September: स्वतंत्रता दिवस हो, या गणतंत्र दिवस. शहर में चुनाव का माहौल हो तो भी समझा जा सकता है. लेकिन, किसी राष्ट्रीय पार्टी के अध्यक्ष के आने पर कॉलेज के छात्रों को परेशानी झेलनी पड़े. उनके पढ़ाई पर असर पड़े, तो ये बात समझ के परे है. ऐसा ही हुआ रांची के मारवाड़ी कॉलेज में. कॉलेज में उस वक्त अफरा-तफरी मच गयी जब कॉलेज के स्टूडेंट्स ने देखा कि उनकी क्लास में टेबल-कुर्सी की जगह पुलिस के जवान ठहरे हुए हैं. कई स्टाफ भी चौके हुए थे कि ये क्या हुआ. दरअसल, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह तीन दिनों के दौरे पर रांची आए हुए हैं. उनकी सुरक्षा बहाल करने के लिए राज्य सरकार ने रांची के अलावा दूसरे जिलों से भी सुरक्षा बल बुलाए. जिन्हें ठहराने की सुविधा प्रशासन ने कॉलेज में कर दी. हजारीबाग से आए पुलिस बल को मारवाड़ी कॉलेज में जगह मिली.

जवान गए ड्यूटी पर, तब शुरू हो सकी पढ़ाई

जब-तक पुलिस के जवान कॉलेज कैंपस में थे, तब-तक स्टूडेंट्स की पढ़ाई बाधित रही. दरअसल, कॉलेज प्रबंधन ने तो जवानों को कॉलेज में रहने की जगह दे दी. लेकिन, स्टूडेंट्स क्लास कहां करेंगे उसका इंतजाम वक्त पर नहीं हो पाया था. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह रांची करीब 10.30 में पहुंच गए. प्रशासन को पुलिस बल को शहर भर में तैनात करना था. करीब 10 बजे जवान कॉलेज से निकले और शहर भर में तैनात हो गए. इधर, आनन-फानन में कॉलेज प्रबंधन ने स्टूडेंट्स के क्लास का इंतजाम किया.      

स्टूडेंट्स को किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं हुईः प्रबंधन

मामले पर कॉलेज के प्रोफेसर इन चार्ज अजय मलकानी ने कहा कि शहर में जब भी कोई त्योहार या उत्सव होता है तो उनके कॉलेज में फोर्स को ठहराया जाता है. यह कोई पहली घटना नहीं है जब फोर्स कॉलेज में रुकी है. फोर्स के कॉलेज में रुकने से स्टूडेंट्स को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई. ना ही कोई क्लास सस्पेंड हुआ. 

लेकिन उठते हैं कुछ सवाल 

शहर में त्योहार हो, चुनाव हो या फिर किसी तरह की आपातकाल, तो स्कूल कॉलेजों में फोर्स को ठहराया जाना एक स्वाभाविक प्रक्रिया है. लेकिन, किसी राजनीतिक पार्टी के कार्यक्रम के लिए किसी शिक्षण संस्थान के कैंपस का उपयोग करना क्या जायज है? बच्चों को जो कुछ घंटे परेशानी झेलनी पड़ी वो कहां तक सही है? बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष तीन दिनों के लिए रांची में हैं. ना ही यह कोई त्योहार है और ना ही कोई चुनावी माहौल तो ऐसे में तीन दिनों तक स्टूडेंट्स आखिर क्यों परेशान हो ? 

क्य कहा मारवाड़ी कॉलेज छात्रसंघ सचिव राफिया राज ने देखें वीडियो

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button