Uncategorized

अफगानिस्तान ने पहले टी-20 मुकाबले में बांग्लादेश को हराया, राशिद फिर चमके

Dehradun :  अफगानिस्तान के गेंदबाजों की कसी गेंदबाजी के आगे सोमवार को बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिये और तीन ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की क्रिकेट श्रृंखला के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान ने 45 रन से जीत दर्ज की. अफगानिस्तान ने सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद की 40 रन की पारी के बाद अंत में सैमीउल्लाह शेनवारी (18 गेंद में 36 रन) और शफीकुल्लाह (आठ गेंद में 24 रन) के उपयोगी योगदान से आठ विकेट पर 167 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया.

जवाब में बांग्लादेश की शुरुआत बहुत खराब रही. सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल को स्पिनर मुजीब उर रहमान ने पारी की पहली ही गेंद पर पवेलियन वापस भेजा. लिटोन दास (30) और महमूदुल्लाह (29) के अलावा कोई अन्य बांग्लादेशी बल्लेबाजी अफगानिस्तान के गेंदबाजों का टिककर सामना नहीं कर पाया और पूरी टीम 19 ओवर में 122 रन पर आल आउट हो गई. आईपीएल में बेहद चर्चित रहे स्पिनर राशिद खान ने अपनी शानदार फार्म जारी रखते हुए तीन ओवर में सिर्फ 13 रन देकर तीन विकेट लिये.

इसे भी पढ़ें – IPL सट्टेबाजी मामला : बयान दर्ज कराने पुलिस के पास पहुंचे अरबाज खान ने कहा- 2.75 करोड़ गंवाए
 

इस मैच से राज्य में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का भी आगाज हुआ

देहरादून में आयोजित इस मैच से राज्य में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का भी आगाज हुआ, जिसके लिये सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हुए थे. 25,000 दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम में काफी बड़ी संख्या में क्रिकेट प्रेमी मौजूद थे. इससे पहले  बांग्लादेश ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया. शहजाद (37 गेंद में पांचा चौके) और उस्मान गनी (26 रन) ने मिलकर पहले विकेट के लिये 62 रन की भागीदारी निभाकर टीम के लिये अच्छे स्कोर की नींव रखी. गनी की दो चौके और एक छक्के जड़ित 24 गेंद की पारी का अंत रूबेल हुसैन ने किया. शहजाद 12वें ओवर में शाकिब अल हसन की गेंद को रिवर्स स्वीप करने की कोशिश में बैकवर्ड प्वाइंट पर महमूदुल्लाह को सीधा कैच देकर पवेलियन लौट गये. हालांकि ओवर की पहली गेंद पर शाकिब ने उनका रिटर्न कैच छोड़ दिया था. महमूदुल्लाह ने 14वें ओवर में नजीबुल्लाह जदरान और मोहम्मद नबी के रूप में दो विकेट झटके. 

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ें – पाकिस्तान पर मिली जीत से समस्यायें खत्म नहीं हो जाती : रूट

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

शेनवारी ने 18 गेंद में तीन चौके और तीन छक्के की मदद से 36 रन और शफिकुल्लाह ने महज आठ गेंद में तीन गगनचुंबी छक्कों और एक चौके की मदद से 24 रन का अहम योगदान किया. कप्तान असगर स्टैनिकजई ने अंतिम ओवर में रन आउट होने से पहले 25 रन बनाये. अबुल हसन ने तीन ओवर में 40 रन देकर दो जबकि महमूदुल्लाह ने एक ओवर में एक रन देकर दो विकेट झटके.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button