Uncategorized

अगली सदी तक करें इंतजार, एलियन से होगी मुलाकात

Nw desk :  एलियन से पहली मुलाकात के लिए वैज्ञानिकों सहित सभी धरतीवासियों को अगली सदी तक इंतजार करना होगा.  यह दावा प्रमुख भौतिक शास्त्री मिकियो काकू ने हाल ही में  किया है. उन्होंने दावा किया कि अगली सदी तक इनसान दूसरे ग्रह के जीवों तक पहुंच सकता है. न्यूयॉर्क स्थित सिटी यूनिवर्सिटी में सैद्धांतिक भौतिक विज्ञान के प्रोफेसर डॉ काकू ने कहा कि रेडियो टेक्नोलॉजी की मदद से दूसरे ग्रह के जीवों की बातचीत को सुनना भी जल्द ही संभव हो सकेगा.  विचार-विमर्श के लिए इस्तेमाल होने वाली वेबसाइट रेडिट के एएमए (आस्क मी एनिथिंग) में काकू ने यह बात कही. हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि धरतीवासियों और एलियन की पहली मुलाकात किस तरह की होगी. उन्होंने कहा कि यह मुलाकात दोस्ताना होगी या नहीं, कहा नहीं जा सकता है.  

इसे भी पढ़ें: क्या आकाश देव कहलाने वाले एलियंस 10,000 साल पहले धरती पर उतरे थे

दूसरे ग्रह के वासियों की भाषा समझना वैज्ञानिकों के लिए चिंता का सबब 

Catalyst IAS
ram janam hospital

काकू का कहना है कि दूसरे ग्रह के वासियों की भाषा समझना वैज्ञानिकों के लिए बड़ी चिंता का सबब होगा. वह पृथ्वी से सैकड़ों प्रकाश वर्ष दूर होंगे, इसलिए सिर्फ उन्हें सुना जा सकेगा, उनसे बातचीत संभव नहीं होगी, उनके धरती पर आने के संदर्भ में काकू ने कहा कि यह हॉलीवुड फिल्म ‘वॉर ऑफ वर्ल्ड’ जैसा हो सकता है. उन्होंने कहा कि दो ही संभावनाएं हो सकती हैं, या तो वे शांत होंगे या हाहाकारी होंगे,  दोनों ही सूरतों में यह मुलाकात दिलचस्प होगी.  

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें: जब 1968 में लद्दाख, सिक्किम, भूटान और नेपाल में छह बार उड़न तश्तरी आकाश में मंडरायी

एक एलियन को स्ट्रेचर पर ले जाये जाने का दावा   

दूसरे ग्रह के जीवों की खोज में दुनिया के कई देशों के खगोलशास्त्री लगे हुए हैं. कई बार यूएफओ देखने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं, हालांकि अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष संस्था नासा इस तरह के दावों को नकारती रही है,  एक चौंकाने वाली फुटेज सामने आया है,  इसमें देखा जा रहा है कि रोसवेल स्पेसशिप क्रैश की घटना के बाद एक एलियन को स्ट्रेचर पर ले जाया जा रहा है.  साल 1947 में अमेरिका के रोजवेल में यूएफओ (उड़नतश्तरी) क्रैश होने की घटना का जिक्र किया जाता है.  कहा जाता है कि इसमें एक एलियन का शव बरामद किया गया था. सामने आयी फुटेज इसी घटना से जुड़ी है. कहा जा रहा है कि इस नयी फुटेज में ऐसा लग रहा है कि मेडिकल कर्मी क्रैश साइड से एक एलियन की बॉडी के ले जा रहे हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button