न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड अपनी माइंस के आसपास के गांवों को बनाये ओडीएफः मुख्यमंत्री

16

News Wing Ranchi, 27 November: मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड अपनी माइंस के आसपास के गांवों को ओडीएफ बनाये. सीएसआर के तहत खर्च की जानेवाली आधी राशि का उपयोग इस काम में करें और गांव के बाहर बोर्ड लगायें कि यहा गांव हिंदुस्तान कॉपर के द्वारा ओडीएफ किया गया है. प्रशासन की मदद लेकर शौचालय के लिए राशि सीधे लाभुकों को दे दें. वे झारखंड मंत्रालय में हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड के सीएमडी संतोष शर्मा के साथ बैठक में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों को कौशल प्रशिक्षण देकर रोजगार से जोड़ें. सीएम ने कहा कि हिंदुस्तान कॉपर को क्रशिंग प्लांट के लिए जरूरी जमीन उपलब्ध करायी जायेगी.

कंपनी के सीएमडी संतोष शर्मा ने कहा कि राखा व सिदेसर चापरी माइंस के पास क्रशिंग प्लांट अप्रैल तक शुरू करने की योजना है. शुरुआत में ही 2000 प्रत्यक्ष रोजगार मिलेंगे, जो बढ़ कर 5000 से ज्यादा हो जायेंगे. इसके अलावा बड़ी संख्या में अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसर पैदा होंगे. यह तीन मिलियन टन की क्षमता वाला प्लांट होगा.

बैठक में जमशेदपुर सासंद विद्युतवरण महतो,  मुख्य सचिव राजबाला वर्मा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव संजय कुमार, गृह विभाग के प्रधान सचिव एसकेजी रहाटे समेत कई अधिकारी मौजूद थे.      

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: