न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

हरियाणा में 11वीं के छात्र ने फिरौती के लिए किया बच्ची का अपहरण, मार भी डाला

13

News Wing

Chandigarh, 07 December: हरियाणा में 11 वीं कक्षा में पढ़ने वाले 16 वर्षीय एक लड़के ने फिरौती के लिए पांच वर्षीय एक लड़की का अपहरण करने के बाद उसे पानी की एक टंकी में डुबा कर मार डाला. अंबाला के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अभिषेक जोरवाल ने बताया कि एक घर से फिरौती का कॉल आने के बारे में पुलिस को पता चलने पर लड़के को कल देर रात करीब एक बजे गिरफ्तार किया गया. 

वाटर कूलर में छिपाकर रखा था शव

यह घर लड़की के पिता ने आरोपी के एक रिश्तेदार को किराए पर दिया था. उन्होंने बताया, ‘‘उसने कोई अफसोस जाहिर नहीं किया. पूछताछ के दौरान उसने हमें बताया कि उसने एक फिल्म देखी थी जिसके बाद उसने आसानी से पैसा बनाने के लिए एक योजना बनायी. जब पुलिस लड़के के घर पहुंची तब वह अपने लैपटॉप पर काम कर रहा था.’’ एसपी ने बताया कि बच्ची को पानी की टंकी में डुबा कर मारने के बाद उसने शव को वाटर कूलर में छिपा दिया था.

यह भी पढ़ें: गढ़चिरौली में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में पांच महिला कैडर समेत सात नक्सली मारे गये

20 लाख रुपये की फिरौती के लिए किया था फोन

उन्होंने बताया कि अपने रिश्तेदार के घर से जाने के कारण लड़का घर में अकेला था. लड़के का रिश्तेदार लड़की के पिता की दुकान में काम करता है और अपने परिवार के साथ उत्तर प्रदेश गया है. अधिकारी ने बताया कि लड़के ने बुधवार की शाम अपने घर के बाहर खेल रही लड़की को अपने घर आने का प्रलोभन दिया. जब लड़की घर नहीं लौटी तो उसके परिवार के सदस्यों ने उसकी तलाश शुरू की और बाद में पुलिस को सूचना दी. एसपी ने बताया कि इस बीच एक पड़ोसी के पास 20 लाख रुपये की फिरौती के लिए एक फोन कॉल आया.

बच्ची शोर मचा सकती है इसलिए कर दिया हत्या: आरोपी

जोरवाल ने बताया कि पुलिस ने यह कॉल ट्रेस की और एक मकान में पहुंचे. आरोपी ने यह एहसास होने पर बच्ची को मारने का फैसला किया कि पुलिस सतर्क हो चुकी है और बच्ची शोर मचा सकती है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बच्ची के पिता को लड़के की पृष्ठभूमि और उसके इरादों के बारे में पता नहीं था.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: