न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

हजारीबाग : विश्व मानवाधिकार दिवस पर कार्यकर्ताओं को किया गया जागरूक

25

NEWSWING

Hazaribagh, 10 December : नेशनल ह्यूमन राइट्स एंड सोसल जस्टिस कमिशन के तरफ से विश्व मानवाधिकार दिवस के अवसर पर हजारीबाग डेमोटांड में कार्यकर्ता जागरूक कार्यक्रम आयोजन किया गया. कार्यक्रम में संस्था के राष्ट्रीय कार्यकारिणी अध्यक्ष डॉ आनन्द कुमार शाही ने कहा कि विश्व मानवाधिकार दिवस पूरे विश्व में बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है. मानवाधिकार किसी भी जिंदगी को आज़ादी, बराबरी और सम्मान से जीने का अधिकार है.

वहीं प्रदेश उपाध्यक्ष किरण देवी ने कहा कि हमारे देश के कानून में महिलाओं व पुरुषों को अधिकार तो एक समान दिया है, लेकिन व्यवहारिक तौर पर इस उद्देश्य को सफल बनाने के लिए अभी भी काफी कुछ करना बाकी है. जिला अध्यक्ष सुनीता देवी ने कहा कि सही अर्थों में मानवाधिकार के लक्ष्यों को प्राप्ति तभी संभव है जब दुनिया के हर इंसान को उसके लिंग, जाती, सम्प्रदाय और धर्म से परे उसे एक इंसान के तौर पर जीने का पूरा हक मिले. जिला महासचिव नीलम सिन्हा ने कहा कि सबसे ज्यादा हनन झारखंड में है.

ये थे मौजूद

कार्यक्रम में नगर अध्यक्ष ऋषिकांत उपाध्याय, सनी कुमार, युवा जिला अध्यक्ष सबनम प्रवीण, हरिहर प्रजापति, प्रखंड अध्यक्ष पदमा नवीन कुमार ओझा, झरि प्रजापति, टूकन महतो, अफसाना खातून, एडवोकेट फरहीन, मनोरमा सिंह, संजय कुमार, दयानंद कुमार, मंजय सिंह सिंगरिवाल आदि मौजूद थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: