न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

स्काईमेट ने जारी की बारिश के अच्छे दिन की भविष्यवाणी, कहा- झूमकर बरसेंगे बादल

59

New Delhi :  देशवासियों के लिए खुशखबरी है. इस साल देश में मानसून सामान्य रहेगा और 100 प्रतिशत तक बारिश होने की संभावना है. बता दें कि मौसम की जानकारी देने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट ने इस साल देश के अधिकतर हिस्सों में सामान्य बारिश होने का अनुमान लगया है. स्काईमेट ने बुधवार को अपनी रिपोर्ट जारी की है. रिपोर्ट कहती है कि इस साल देश के किसी भी हिस्से में सूखे की स्थिति नहीं रहेगी. हालांकि भारतीय मौसम विभाग अगले सप्ताह तक अपने अनुमान जारी करेगा. स्कायमेट का कहना है कि बारिश अनुमान से पांच प्रतिशत कम या अधिक संभव हो सकती है.  

इसे भी पढ़ें- टू-व्हीलर पर ढोये गये राशन ! कैग रिपोर्ट पर घिरी दिल्ली सरकार, केजरीवाल ने कहा-बख्शे नहीं जाएंगे दोषी

जून से सितंबर के बीच औसत 887 मिलीमीटर के मुकाबले 100 प्रतिशत बारिश होने की संभावना

स्कायमेट की भविष्यवाणी कहती है कि जून से सितंबर के बीच औसत 887 मिलीमीटर के मुकाबले 100 प्रतिशत बारिश होने की संभावना है. इस क्रम में पांच प्रतिशत ज्यादा बारिश भी हो सकती है. वैसे 20 प्रतिशत संभावना है कि सामान्य से अधिक बारिश हो.  देश में 94-194 प्रतिशत वर्षा को सामान्य माना जाता है .  स्कायमेट का यह भी दावा है कि इस साल जून में बारिश सामान्य से ज्यादा होगी.   जुलाई और अगस्त में यह 97 और 96 प्रतिशत तक रह सकती है. देश के हर राज्य में जून में अच्छी बारिश होगी. जुलाई और अगस्त में मध्य और उत्तर भारत में वर्षा बनी रहेगी.  अन्य राज्यों में कुछ कम  हो सकती है.

इसे भी पढ़ें- आखिर क्यों नाराज हैं सिमरिया विधायक गणेश गंझू !

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: