Uncategorized

सोमालिया की पुलिस अकादमी में आत्मघाती हमला, 17 मरे

Mogadishu : सोमालिया की राजधानी मोगादीशु स्थित पुलिस अकादमी में आज एक पुलिस अधिकारी की वेशभूषा में घुसे एक इस्लामी आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया जिसमें कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गये. पुलिस ने यह जानकारी दी. कर्नल मोहम्मद अदेन ने बताया कि घायल अधिकारियों में से कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है.

इसे भी पढ़ें : इस्लामी नेताओं की विश्व समुदाय से अपील, यरूशलम को फलस्तीन की राजधानी के तौर पर मान्यता दें

कैप्टन मोहम्मद हुसैन ने बताया कि आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक अपनी कमर पर बांध रखे थे और वह जनरल काहिये पुलिस अकादमी घुस गया और सुबह के विशेष अभ्यास के लिए इकट्टा अधिकारियों को निशाना बनाया. हुसैन ने बताया कि अधिकारी 20 दिसम्बर को प्रस्तावित सोमालिया पुलिस दिवस समारोह के लिए अभ्यास कर रहे थे. उन्होंने बताया कि हमलावर चोरी छिपे पुलिस अकादमी में घुस गया और अभ्यास परेड में अधिकारियों की एक लम्बी पंक्ति में शामिल हो गया. इसके बाद उसने विस्फोट कर दिया.

इसे भी पढ़ें : गुजरात और हिमाचल में भाजपा की जीत के आसार : एक्जिट पोल

विस्फोट के समय मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारी फराह उमर ने बताया कि हमलावर ने एक ऐसी जगह को निशाना बनाया जहां कई सैनिक इकट्टा थे. उमर ने कहा, ‘‘ वह ज्यादा से ज्यादा नुकसान पहुंचाना चाहता था.’’ सोमालिया के अल-शबाब चरमपंथी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. अलकायदा से संबद्ध अल-शबाब होटलों, जांच चौकियों और मोगादीशू के कई महत्वपूर्ण क्षेत्रों पर लगातार हमले करता आया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button