न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सोमनाथ मंदिर में गैर-हिंदुओं के रजिस्टर पर राहुल के नाम से खड़ा हुआ विवाद, भाजपा ने कहा : राहुल अपनी धार्मिक आस्था का खुलासा करें

20

News Wing

Ahmedabad, 29 November : राहुल गांधी के आज सोमनाथ मंदिर के दौरे से विवाद खड़ा हो गया है. उनका नाम गैर-हिंदुओं के लिए रखी गयी प्रवेश पंजी पर लिखा मिला, जिसके बाद कांग्रेस ने इसे फर्जी करार दिया. वहीं भाजपा ने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष को जनता के सामने अपनी धार्मिक आस्था का खुलासा करना चाहिए.
गुजरात में विधानसभा चुनावों में प्रचार के लिए राहुल ने सोमनाथ मंदिर में दर्शन करके अपने दो दिन के दौरे की शुरूआत की. इस मंदिर में गैर-हिंदुओं को प्रवेश की अनुमति है लेकिन उन्हें पहले मंदिर के कार्यालय में अपना नाम दर्ज कराना होता है. मंदिर में गैर-हिंदुओं के लिए रखे गये रजिस्टर के उस कथित पन्ने की फोटोकॉपी राहुल के मंदिर दर्शन के कुछ ही समय बाद सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी जिस पर राहुल और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अहमद पटेल के नाम लिखे थे.

यह भी पढ़ें : नेताओं को जनता के पैसों से सुरक्षा मुहैया कराने की क्या जरूरत, पार्टी खर्चा उठाने में सक्षम : बंबई हाईकोर्ट

प्रवेश के लिए रजिस्टर के एक खाली पन्ने पर दस्तखत कराये गये : कांग्रेस
राहुल के नाम के आगे कांग्रेस के मीडिया समन्वयक मनोज त्यागी का नाम था. कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘‘यह फर्जी है. त्यागी से मीडिया के प्रवेश के लिए रजिस्टर के एक खाली पन्ने पर दस्तखत कराये गये. बाद में राहुल गांधी एवं अन्य लोगों का नाम रजिस्टर में जोड़ा गया.’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह भाजपा की साजिश है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर के ट्रस्टी हैं.’’ सुरजेवाला ने कहा कि राहुल ने आगंतुकों के रजिस्टर पर दस्तखत किये थे जहां उन्होंने लिखा कि यह जगह प्रेरणा देने वाली है.

राहुल जनता के सामने अपनी धार्मिक आस्था का खुलासा करें
कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि राहुल ने गुजरात के अपने हालिया दौरों में कहा था कि वह भगवान शिव के भक्त हैं. हालांकि भाजपा ने मांग की कि राहुल जनता के सामने अपनी धार्मिक आस्था का खुलासा करें. भाजपा के प्रवक्ता राजू ध्रुव ने कहा, ‘‘विवाद उठने के बाद उन्हें इस देश की जनता के सामने अपनी आस्था के बारे में सफाई देनी चाहिए.’’ भगवान शिव का यह मंदिर अहमदाबाद से करीब 400 किलोमीटर दूर है.

यह भी पढ़ें : त्रिपुरा चुनाव को लेकर भाजपा ने बदला भारत माता का वेश, पूर्वोत्तर के पारंपरिक परिधान में किया चित्रित

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: