न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के WhatsApp ग्रुप से RSS के बयान का प्रचार

22

Ranchi :  झारखंड सरकार के सरकारी तंत्र का इस्तेमाल सिर्फ भाजपा ही नहीं, बल्कि RSS के प्रचार के लिए भी किया जा रहा है.  ताजा मामला राज्य सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के WhatsApp ग्रुप का है.  IPRD मीडिया नामक इस ग्रुप को सिर्फ राज्य सरकार के सरकारी संदेशों और सूचनाओं के प्रसार के नाम पर बनाया गया है.  इसमें सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के वरीय अधिकारियों के साथ ही राजधानी के पत्रकारों को रखा गया है.  कभी कोई पत्रकार इसमें किसी भी प्रकार की पोस्ट डालता है,  तो उसे यह कहकर रोका जाता है कि यह सिर्फ राज्य सरकार की खबरें प्रसारित करने का मंच है. लेकिन इसी ग्रुप में RSS की कोई खबर जारी होने पर कोई टिप्पणी नहीं कर उसका मौन समर्थन किया जाता है.  

इसे भी देखें-  शिवसेना का तंज – भ्रष्टाचार पर बोलने से क्या RSS प्रमुख पर भी लगेगा देश विरोधी होने का ठप्पा

सुरेश जोशी भैया जी के प्रेस वक्तव्य का प्रसारण

आज सोमवार को RSS के सुरेश जोशी भैया जी का एक प्रेस वक्तव्य इसी ग्रुप के माध्यम से प्रसारित किया गया. यह वक्तव्य SC /ST एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले संबंधी मामले पर था. इस वक्तव्य को  IPRD मीडिया ग्रुप में देखकर कई पत्रकारों को हैरानी हुई.  उन्हें उम्मीद थी कि पदाधिकारी जल्द ही इस पर कोई स्पष्टीकरण देंगे.  लेकिन सबकी चुप्पी इस पर मौन सहमति का संकेत देती है. राज्य के सरकारी मंच का किसी समूह विशेष के लिए उपयोग किये जाने को लेकर सवाल कायम है.

इसे भी देखें- धौनी, पंकज आडवाणी और शारदा सिन्हा को मिला पद्मभूषण सम्मान, राष्ट्रपति ने किया सम्मानित

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: