Uncategorized

सीरिया में रूसी हवाई हमलों में 180 जेहादी मारे गए

News Wing
Mascow, 07 October : सीरिया में पिछले 24 घंटे के दौरान रूस के श्रंखलाबद्ध हवाई हमलों में इस्लामिक स्टेट के करीब 120 लड़ाके और 60 विदेशी भाड़े के सैनिक मारे गए हैं. रूसी रक्षा मंत्रालय ने आज मास्को में बताया कि इससे पहले के एक रूसी हवाई हमले में उमर अल शिशनी सहित आईएस के तीन वरिष्ठ कमांडरों के मारे जाने की पुष्टि हुई है.

मायादीन सीरिया में आईएस का महत्वपूर्ण गढ़
मास्को ने अल शिशनी की मौत की पुष्टि की है जबकि पेंटागन ने 2016 में कहा था कि कुख्यात लड़ाका इराक में अमेरिकी सैनिकों की कार्रवाई में मारा गया है.
मंत्रालय ने कहा, ‘‘मायादीन क्षेत्र में आतंकवादियों की एक कमान चौकी नष्ट हो गई और आईएस के कम से कम 80 लड़ाके मारे गए.’’ मंत्रालय ने बताया कि आईएस के 40 अन्य आतंकवादी अल्बु कमाल कस्बे के पास मारे गए हैं. मायादीन सीरिया में आईएस के कब्जे वाले अंतिम गढ़ों में से एक है.

मारे गये भाड़े के कई सैनिक
दीर एजोर से दक्षिण यूफरेत्स घाटी में एक अन्य हवाई हमले में पूर्व सोवियत संघ, ट्यूनीशिया और मिस्र के 60 से अधिक विदेशी भाड़े के सैनिक मारे गए.
मंत्रालय ने कहा, ‘‘बड़ी संख्या में विदेशी भाड़े के सैनिक इराक से सीरिया सीमा स्थित अल्बु कमाल नगर में आ रहे हैं.’’ मंत्रालय ने यह भी जानकारी दी कि रूसी बलों ने आईएस के बड़े कमांडरों कमांडरों उमर अल शिशनी, अला अल दीन अल शिशनी और सालाह अल दीन अल शिशनी को मार गिराया है.

Catalyst IAS
SIP abacus

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button