Uncategorized

सीएम रघुवर दास, मंत्री चंद्रवंशी समेत पांच पर प्राथमिकी के लिए पूर्व सांसद ने थाना में दिया अावेदन

एमजीएम अस्पताल में चार माह में 164 बच्चों की मौत का मामला 

NEWS WING
Jamshedpur, 28 August :
पूर्वी सिंहभूम (जमशेदपुर) के पूर्व सांसद डा. अजय कुमार ने साकची थाना में अावेदन देकर मुख्यमंत्री रघुवर दास, स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी, स्वास्थ्य विभाग के सचिव, एमजीएम अस्पताल के प्रधानाध्यापक एससी अखौरी समेत पांच के खिलाफ प्राथमिक दर्ज करने का अाग्रह किया है. सांसद ने अपने अावेदन में कहा है कि एमजीएम अस्पताल में इलाज में लापरवाही के कारण हुई 164 बच्चों की मौत के मामले में  सभी के खिलाफ गैर इरादतन हत्या, साक्ष्य छुपाने, मासुमों के इळाज में लापरवाही से मृत्यु होने अौर साजिश कर सरकारी राशि को निजी लाङ के लिए उपयोग कर गबन करने का मामला बनता है. हालांकि जमशेदपुर पुलिस ने अभी तक इस अावेदन के अाधार पर प्राथमिकी दर्ज किए जाने से इंकार किया है. 

पढ़ें, क्या है मामला : एमजीएम में जुलाई में 64 नवजात की मौत, स्वास्थ्य विभाग ने कहाः 16-17 बच्चे थे अंडरवेट

खराब पड़े हैं अस्पताल के मशीन

सांसद ने अपने अावेदन में कहा है कि एमजीएम अस्पताल की तरफ से मासुमों के इलाज में जानबूझ कर लापरवाही की गयी है. डेढ़ करोड़ का मेडुलर अापरेशन थियेटर, छत्तीस लाख की डिजास्टर मशीन खराब पड़ा है. इन मशीनों के खराब पड़े रहने की वजह से मासूम बच्चों का इलाज में लापरवाही को दर्शाता है.

इसे भी पढ़ें : राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था पर कांग्रेस का वार, कहाः चार महीने में हुई 164 बच्चों की मौत

चार माह में 164 बच्चों की मौत

अावेदन में कहा गया है कि चार माह के भीतर अस्पताल में इलाज के दौरान लापरवाही के कारण 164 मासूमों की मौत हो गया. मासूमों के परिजनों को मौत की सही जानकारी न देकर साक्ष्य को छुपाने व नष्ट करने का काम भी अारोपियों को द्वारा किया गया. क्योंकि मौत के बाद जब मासूमों के परिजनों द्वारा अस्पताल के अधीक्षक या सिविल सर्जन से पूछा जाता था, तो उन्हें धमकी दिया जाता था. इस बात को लेकर शहर के कई स्वयं सेवी संस्थाअों द्वारा अावाज उठायी गयी. लेकिन अारोपियों ने इसकी अनदेखी की.

 

इनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का अाग्रह

– मुख्यमंत्री रघुवर दास

– स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी

– स्वास्थ्य सचिव

– एमजीएम अस्पताल के प्रधानाध्यापक एसी अखौरी

– एमजीएम अस्पताल के अधीक्षक डा भारतेंदु भूषण

– सिविल सर्जन सीसी मुंडा

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button