न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सिमडेगा: बजट पूर्व संगोष्ठी की तैयारियां पूरी, 108 नंबर एंबुलेंस का उद्घाटन करेंगे सीएम

10

News Wing
Simdega, 08 December:
स्थानीय नगर भवन में आठ दिसंबर को आयोजित बजट पूर्व संगोष्ठी कार्यक्रम की तैयारियां पूरी कर ली गयी है. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भाग लेंगे.  समीक्षा बैठक समाहरणालय में उपायुक्त  मंजूनाथ भजंत्री के द्वारा की गयी. दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडलीय बजट पूर्व संगोष्ठी में  मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास, मुख्य सचिव एवं कई विभागीय सचिवों की उपस्थिति के मद्देनजर उपायुक्त ने कहा कि किसी भी स्तर पर चूक व लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी.  किसी तरह की किसी को परेशानी न हो. इसके लिए पुलिस तथा प्रशासनिक पदाधिकारियों को तैनात किया जा रहा है.

क्या है कार्यक्रम

11 बजे से 1.30 बजे तक नगर भवन में बजट पूर्व संगोष्ठी होगी. 3 बजे से 4 बजे तक प्रमंडल के पांच जिलों के उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक, उपविकास आयुक्त के साथ मुख्यमंत्री समीक्षात्मक बैठक परिसदन में करेंगे. बजट पूर्व संगोष्ठी में वित्तिय वर्ष 2017-18 के लिए सभी पांच जिलों के महिला, किसान, शिक्षाविद्, अर्थशास्त्री, चैंबर ऑफ कॉमर्स के लोगों के द्वारा सुझाव आमंत्रित किये जायेंगे. विभिन्न जिलों से 150 से अधिक प्रतिनिधियों के शामिल होने की संभावना है.

108 नंबर एंबुलेंस का सीएम करेंगे उद्घाटन

मुख्यमंत्री आज शुक्रवार को हेलीकॉप्टर से सिमडेगा पहुंचेंगे. कार्यक्रम के दौरान ही मुख्यमंत्री 108 नंबर एंबुलेंस का उद्घाटन करेंगे. एंबुलेंस में जीवन रक्षक सामग्री मौजूद रहेगी. कोई भी दुर्घटना होने पर 108 नंबर डायल करने से एंबुलेंस पहुंच जायेगा तथा घायल व्यक्ति को इलाज की सुविधा तुरंत मिलने लगेगी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: