Uncategorized

साहिबगंज : सरकार 600 से ज्यादा गुणवत्ता युक्त दवा देने का कर रही दावा, हकीकत कुछ और

Sahibganj : सदर अस्पताल साहिबगंज में जन औषधि केंद्र खुलने से मरीजों व परिजनों को काफी राहत मिली है. जन औषधि केंद्र में बाजार कीमत से 50 प्रतिशत से भी कम कीमत पर दवाएं उपलब्ध है. डॉक्टर के लिखे पूर्जा पर ही जन औषधि केंद्र में दवा दिया जाता है. मगर जन औषधि केंद्र में अधिकतर दवा का न होना मरीजों व परिजनों के लिए परेशानी का सबब बन रहा है. मरीजों को अधिकतर दवा बाहर से लानी पड़ती है. वहीं जन औषधि केंद्र सुबह 9:30 बजे से संध्या 3:45 बजे तक ही खुला रहता है. दवा की कमी से जन औषधि केंद्र जूझ रहा है. वहीं मरीज व परिजन शालिनी देवी, कौशल्या देवी, कन्हैया कुमार, कैलास यादव, मो नासरुद्दीन, जैनुल कैसर, कंचन कुमारी, शालिनी प्रिया, अनिमेष सिन्हा, गोकुल सिंह सहित दर्जनों लोगों ने बताया कि जन औषधि केंद्र में दवा की कमी है. सभी ने जन औषधि केंद्र को 24 घंटे खुला रखने की मांग की. 24 घंटे जन औषधि केंद्र खुला रहने से गरीब मरीजों को राहत मिलेगी.

इसे भी पढ़ेंः लोहरदगा : कई मामलों में वांछित पीएलएफआई का नक्सली हथियार के साथ गिरफ्तार

जन औषधि केंद्र में सरकार 600 से ज्यादा उच्च गुणवत्ता वाली दवा देने का दावा करती है, मगर वर्तमान में वाली जन औषधि केंद्र में 100 तरह की दवाएं भी उपलब्ध नहीं है. जिस कारण मरीजों को अधिकतर दवा बाहर से लेनी पड़ती है. सबसे ज्यादा परेशानी गरीब मरीजों को होती है. आर्थिक तंगी के बावजूद उन्हें मजबूरन बाहर से दवा खरीदनी पड़ती है. वैसे सदर अस्पताल में जन औषधि केंद्र खुलने से जिले के लोगों में खुशी है. लोगों का कहना है कि जन औषधि केंद्र खुलने से सस्ती दर पर दवा मिल रही है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इसे भी पढ़ेंः प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के लाभुकों से पीएम करेंगे सीधा संवाद, झारखंड का खूंटी और रामगढ़ शामिल

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button