न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

साहिबगंज में नकली सरसों तेल बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोर, ब्रांडेड कंपनियों के नाम का हो रहा था इस्तेमाल

46

NEWSWING

Sahebganj, 10 December : साहिबगंज के बरहरवा थाना क्षेत्र के फतेहपूर स्थित एक तेल फैक्ट्री में पुलिस ने छापामारी की. थाना प्रभारी विनोद कुमार को मिली गुप्त सूचना के आधार पर रविवार को यह छापामारी की गयी. छापामारी में नकली सरसों तेल बनाने का पर्दा फाश हुआ. साथ ही सरसों तेल की ब्रांडेड कंपनियों के नाम का इस्तेमाल करने की बात का खुलासा हुआ.

नकली सरसों तेल से भरे 53 टिन व 192 बोतलें बरामद

बरहरवा थाना प्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि सरसों तेल का फैक्ट्री चलाने वाला इंदादुल हक नकली तेल बनाता है. और कई कम्पनियों का लेबल लगा कर बाजार में बेचता है. इसी आधार पर रविवार की सुबह पुलिस ने तेल फैक्ट्री पर छापामारी की. छापामारी में नकली सरसों तेल के कुल 53 भरे हुए टिन व 192 सील प्लास्टिक के बोतल बरामद किये गये. साथ ही पैक करने वाली मशीन, टीन में तेल डालने वाली मशीन को भी जप्त किया गया. थाना प्रभारी ने बताया कि तेल फैक्ट्री के मालिक इंदादुल हक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

बंगाल, बिहार व ओडिशा जाता था नकली सरसों तेल

तेल फैक्ट्री के विषय में सूत्रो ने बताया कि उक्त तेल फैक्ट्री फतेहपुर में कई वर्षों से है. यहां नकली तेल का कारोबार किया जाता था, यह पता नहीं था. इसके मिल से तेल बंगाल, बिहार व ओडिशा जाता था. यह बातें खुद फैक्ट्री के संचालक ने गांव वालों को बताया था. इस वजह से ही फैक्ट्री रात के समय ज्यादा चलती थी.

इन कम्पनियों के नाम का हो रहा था इस्तेमाल

1 असली टाइगर

2 लाल बादशाह

3 दो फूल

4 गोकुल

5 यूली अल्ट्रा

6 स्वाद 

7 जय गोपाल 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: