न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

साहिबगंजः बंदरगाह योजना के विस्थापित ग्रामीणों ने किया लाल पट्टा लेने से इनकार

64

News Wing Sahebganj, 29 November: साहिबगंज के सकरीगली के समदा गांव में केन्द्र सरकार की वृहत योजना के तहत बंदरगाह का निर्माण किया जा रहा है. इस योजना के तहत इस गांव के ग्रामीणों की ज़मीन सरकार ने निर्धारित मुआवजा देकर लिया था, साथ ही जिन रैयतों का मकान बंदरगाह योजना के तहत आ गया था उन्हें मकान बनाकर देने का वादा जिला प्रशासन ने किया था. ग्रामीण अब कह रहे हैं कि प्रशासन ने वादाखिलाफी की है. बुधवार को भू-अर्जन पदाधिकारी ने विस्थापित ग्रामीणों से लाल पट्टा लेने की बात कही तो नाराज ग्रामीणों ने लाल पट्टा लेने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि पहले प्रशासन ने जो वादे किये थे उसे पूरा करे.

ग्रामीणों के विरोध की जानकारी भू अर्जन पदाधिकारी ने उपायुक्त को दी. इसके बाद डीसी के आदेश पर एसडीओ अमित प्रकाश और अंचल अधिकारी राम नरेश सोनी ने विस्थापित गांव के लोगों से साथ बैठक कर मामले को सुलझाने की कोशिश की, लेकिन ग्रामीण अपनी मांग पर अड़े रहे. ग्रामीण किसी भी हालत में लाल पट्टा लेकर गांव खाली करने को तैयार नहीं हुए. बैठक बेनतीजा रहने के बाद ग्रामीणों ने कहा कि उनकी मांग है कि बंदरगार निर्माण में जितने लोग विस्थापित हैं उस घर से सभी शादीशुदा लोगों को एक अलग परिवार मानकर पीएनआर का लाभ और अन्य सरकारी सुविधा दी जाये.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: