न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

साहिबगंजः प्रधानमंत्री आवास योजना में जनसेवक ने ग्रामीणों से की अवैध वसूली, पीड़ितों ने की प्रखंड प्रमुख से शिकायत

47

News Wing Ranchi, 01 November: साहिबगंज में प्रधानमंत्री आवास योजना में अवैध वसूली का मामला सामने आया है. अधवा प्रखंड के रसूलपुर(दामुटोला) गांव में पंचायत के जनसेवक और वार्ड सदस्य की मिलीभगत से पीएम आवास योजना के लाभुकों से अवैध वसूली की गयी है. उधवा प्रखंड प्रमुख बसंती हांसदा व मुखिया सुशीला किस्कू दामूटोला गांव में पीएम आवास निरीक्षण में पहुंचे तो प्रमुख से ग्रामीणों ने पैसा लेने की शिकायत की. लाभुक द्वारा की गयी शिकायत का विडियो रिकॉर्डिंग सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है.

निरीक्षण के दौरान दामुटोला गांव की संजली सोरेन, सूर्या हेम्ब्रम, होपना हांसदा, ईश्वर मुर्मू, राजा हेम्ब्रम सहित दर्जनों लाभुक ने बताया कि जनसेवक एवं वार्ड सदस्य के द्वारा उनलोगों से दस हजार रुपये लिया गया है और अवास पूरा होने तक 20 हजार रूपया लगेगा. सूर्या हेम्ब्रम ने प्रमुख को बताया कि पैसा नहीं जुटने के कारण मजबूरन उनको तीन छोटे-छोटे बच्चों से काम कराना पड़ रहा है. इस मामले मे प्रखंड प्रमुख ने बताया की लाभुकों से जनसेवक ने अवैध वसूली की है. इसकी लिखित शिकायत उपायुक्त से की गयी है. जांच कर करवाई नहीं की गयी तो मुख्यमंत्री से इसकी शिकायत की जायेगी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: