न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

साहिबगंजः केंद्रीय संयुक्त सचिव ने की विकास कार्यों की समीक्षा

16

News Wing Sahibganj, 05 December: भारत सरकार के खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण विभाग के संयुक्त सचिव रामकृष्ण खंडेलवाल ने साहिबगंज में जिले के अधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने बैठक में विकास योजनाओं की समीक्षा की. संयुक्त सचिव ने अधिकारियों को विकास के विभिन्न मानकों के बारे में विस्तार से जानकारी दी. उन्होंने साहिबगंज जिले में स्वास्थ्य, शिक्षा, समाज कल्याण, कल्याण, कृषि, पशुपालन इत्यादि विभागों के मानकों से संबंधित आंकड़ों की वर्तमान स्थिति बताई, सभी विभागाध्यक्षों को अपने विभाग द्वारा संचालित योजनाओं की वर्तमान स्थिति एवं क्रिटिकल गैप को प्रदर्शित करते हुए सुझाव भी विहित प्रपत्र में 5 बजे अपराहन तक जमा करने का निर्देश दिया है, संयुक्त सचिव ने पूरे जिले का एक्शन प्लान बनाने का निदेश दिया है.

संयुक्त सचिव ने समदानाला जाकर बंदरगाह के निर्माण कार्य का भी जायजा लिया. उन्होंने साक्षरता मोड़ में स्थित PDS दुकान के क्रियान्वयन की प्रक्रिया की पूरी जानकारी एवं आवश्यक दिशानिर्देश दिया. गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने पूरे देश में कुल 115 जिलों को पिछड़ा जिला घोषित किया है, जिसमें साहेबगंज भी शामिल है. भारत सरकार के कैबिनेट सचिव के निर्देशानुसार संयुक्त सचिव खंडेलवाल को साहेबगंज जिले के लिए प्रभारी पदाधिकारी नियुक्त किए गए हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: